महिला अपराध व मानव दुर्व्यापार की रोकथाम पर हुई चर्चा
महिला अपराध व मानव दुर्व्यापार की रोकथाम पर हुई चर्चा
Share:

इंदौर/ब्यूरो। महिला अपराध व मानव दुर्व्यापार की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते लोगों में जागृति लाने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा शारदीय नवरात्रि के अवसर पर दिनांक 26.09.22 से 04.10.22 तक प्रदेश स्तरीय जागरूकता अभियान “चेतना” चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत इंदौर में महिला थाना प्रभारी ज्योति शर्मा एवं महिला सुरक्षा शाखा की निरीक्षक क्लियर डामोर के साथ महिला थाना एवं महिला सुरक्षा शाखा की टीम नवरात्रि पर्व के पहले दिन क्रिश्चियन एमिनेंट कॉलेज पहुंची।

टीम द्वारा विघार्थियों से सहज भाव से बातचीत की गई और उन्हें उनकी सुरक्षा के विभिन्न साधनों के बारे में बताया। पुलिस द्वारा महिलाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न हेल्पलाइन, वी केयर फॉर यू, 100 डायल, 112 , क्राइम वॉच, साइबर हेल्पलाइन, संजीवनी हेल्पलाइन, सिटीजन कॉप आदि की विस्तृत रूप से जानकारी दी गई।उन्हें मानव दुर्व्यापार पर जागरूकता हेतु बनाए गए पम्पलेट्स एवं पुलिस की हेल्पलाइन नम्बर आदि के पेम्पलेट वितरित कर कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर चस्पा भी किए गए। इस दौरान पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा उपलब्ध कराई गई मानव दुर्व्यापार पर आधारित लघु फिल्म भी दिखाई गई।

महिला थाना प्रभारी ने कॉलेज की छात्राओं को महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों एवं मानव दुर्व्यापार संबंधित अपराधो से बचाव के तरीके बताते हुए उन्हें मोटिवेट किया। उन्हें सेल्फ डिफेंस के तरीकों से भी अवगत कराया गया। उपस्थित विद्यार्थियों में से 08 छात्राओं की “अहिल्या ब्रिगेड” के नाम से एक टीम भी गठित की गई, जों कॉलेज में अपनी साथी छात्राओं की शक्ति बनेगी और उनके विरूद्ध होने वाली किसी भी प्रकार की अवांछित गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेगी।जागरूकता अभियान “चेतना” के तहत इंदौर पुलिस की टीम क्रिश्चयन एमिनेंट कॉलेज पहुंची।

2600 वर्षों से मटकों में रखा 'पनीर' मिला, इससे पहले इजिप्ट में मिला था 4500 वर्ष प्राचीन सूर्य मंदिर

वर्ल्ड कप में ‘बेहतर प्रभाव’ डालने की तैयारी कर रहे गुरजंत

अब ओवैसी और शिवपाल को रिझाने की कोशिश में राजभर, साथी नेता लगातार दे रहे झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -