'अंजाम भुगतना पड़ेगा..', मदरसे का निरिक्षण करने पहुंचे अधिकारी को संचालक सुल्तान अहमद ने दी धमकी
'अंजाम भुगतना पड़ेगा..', मदरसे का निरिक्षण करने पहुंचे अधिकारी को संचालक सुल्तान अहमद ने दी धमकी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में एक मदरसा संचालक द्वारा जाँच करने के लिए पहुँचे अधिकारी को धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह धमकी मदरसा जलालुल उलूम, महदेइया के प्रबंधक सुल्तान अहमद द्वारा बस्ती मंडल के अल्पसंख्यक कल्याण उपनिदेशक विजय प्रताप यादव को दी गई है। पीड़ित अधिकारी ने 18 जून 2023 (रविवार) को आरोपित सुल्तान अहमद के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मामला सिद्धार्थनगर जिले के थानाक्षेत्र सिद्धार्थनगर का है। यहाँ सुल्तान अहमद मिनी ITI मदरसा जलालुल उलुम महदेइया चलाते हैं। दरअसल, 14 जून 2023 को बस्ती मंडल के अल्पसंख्यक कल्याण उपनिदेशक विजय प्रताप यादव इसी मदरसे का निरीक्षण करने के लिए पहुँचे थे। इस निरीक्षण में अधिकारी ने कई तरह की कमियाँ मिलने का दावा किया है। बताया गया कि मदरसे में नियुक्त 3 में से 1 कर्मचारी बगैर किसी मंजूरी के अनुपस्थित था। इसी के साथ 3 टीचरों में से 2 भी मदरसे में नहीं मिले। उन दोनों की भी गैर-मौजूदगी की भी कोई लिखित सूचना नहीं मिली है।

विजय प्रताप यादव ने बताया कि मदरसे में साफ-सफाई की स्थिति भी बदतर थी। परिसर में फैली गंदगी को उन्होंने खुद झाड़ू से साफ किया। इस निरीक्षण के लिए अल्पसंख्यक कल्याण उपनिदेशक विजय प्रताप यादव के साथ जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तन्मय पांडेय भी मदरसा पहुंचे थे। इन तमाम खामियों के मद्देनज़र तन्मय पांडेय ने मदरसा संचालक को नोटिस जारी कर 17 जून 2023 तक जवाब देने के लिए कहा है। आरोप है कि लिखित जवाब देने की जगह, अंतिम दिन 17 जून को मदरसा संचालक सुल्तान अहमद ने फोन करते हुए उपनिदेशक विजय प्रताप यादव को अंजाम भुगतने की धमकी दी है। इस दौरान सुल्तान ने कहा, 'मेरा ही मदरसा मिला था निरिक्षण करने को ?'

इस मामले में सिद्धार्थनगर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, खुद पर लगे आरोपों के बाद मदरसा संचालक सुल्तान ने पूरा दोष अधिकारियों पर मढ़ने की कोशिश की। उन्होंने उपनिदेशक विजय प्रताप पर बिना इजाजत मदरसे की छात्राओं का वीडियो वायरल करने का इल्जाम लगाया। परिसर में फैली गंदगी को तेज हवा की वजह से गिरी पत्तियाँ बताते हुए सुलतान ने कहा कि वो भी अधिकारी विजय प्रताप यादव के खिलाफ पुलिस में FIR दर्ज  करवाएँगे। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

'हमें कोई धमकी नहीं दी गई..', साक्षी मलिक के दावों को नाबालिग महिला पहलवान के पिता ने नकारा

'गीता प्रेस' गोरखपुर को मिला गाँधी शांति पुरस्कार! भड़की कांग्रेस ने कहा- ये गोडसे को सम्मान मिलने जैसा...

'इससे हिन्दू-मुस्लिम में दूरी बढ़ेगी..', एक देश एक कानून को लेकर बोले मौलाना मदनी, कहा- UCC का विरोध करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -