'इससे हिन्दू-मुस्लिम में दूरी बढ़ेगी..', एक देश एक कानून को लेकर बोले मौलाना मदनी, कहा- UCC का विरोध करेंगे
'इससे हिन्दू-मुस्लिम में दूरी बढ़ेगी..', एक देश एक कानून को लेकर बोले मौलाना मदनी, कहा- UCC का विरोध करेंगे
Share:

नई दिल्ली: समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code -UCC) को लेकर जारी देशव्यापी बहस के दौरान जमीयत उलेमा ए हिन्द के अध्यक्ष अरशद मदनी ने बड़ा बयान दिया है। मदनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो UCC को हिन्दू-मुस्लिम के बीच दरार डालने वाला कदम बता रहे हैं। इस दौरान उन्होंने UCC का विरोध करने की भी घोषणा कर दी है। हालाँकि मदनी ने मुसलमानों से सड़कों पर न उतरने का आग्रह किया है। मदनी का कहना है कि फिरकापरस्त ताकतें मुस्लिमों के 1300 वर्ष पुराने कायदों और कानूनों को बदलने का षड्यंत्र रच रहीं हैं।

 

मदनी द्वारा समान नागरिक संहिता के विरोध में दिए गए बयान का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस बयान में उन्होंने 1300 वर्षों से खासतौर पर भारत के मुसलमानों द्वारा पर्सनल लॉ के अनुसार जीवन बिताने की बात कही है।  मदनी ने आगे कहा कि वो पुराने कानून को ही बरकरार रखना चाहते हैं। मौलाना मदनी ने कहा कि UCC लागू करने की सोच रखने वाले हकीकत में देश के हिन्दू-मुस्लिम वोटों को आपस में बाँटना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मंशा केवल यही है कि देश को ये दिखाया जा सके कि स्वतंत्रता के बाद अब तक मुस्लिमों के खिलाफ जो कोई नहीं कर सका, तो अब कर दिया गया। मदनी के अनुसार, जितना ही विरोध किया जाएगा उतना ही हिन्दू-मुस्लिम में दरार बनेगी और साम्प्रदायिक ताकतों की कामयाबी उतनी ही पक्की हो जाएगी। UCC को मदनी ने मुस्लिमों की निजी आजादी खत्म करने की साजिश करार दिया है।

अपने बयान में मदनी ने किसी चौहान साहब की रिपोर्ट का भी हवाला दिया। उन्होंने कहा कि वो रिपोर्ट उनके पास है। मदनी का कहना है कि उस रिपोर्ट में UCC को भारत में एक अनावश्यक चीज करार दिया गया है। बता दें कि विधि आयोग ने बुधवार (14 जून 2023) को कहा कि 22वें विधि आयोग ने UCC संहिता के संबंध में मान्यता प्राप्त धार्मिक संगठनों के विचारों को जानने के लिए फिर से फैसला लिया है। आयोग ने कहा है कि जिन लोगों को इसमें दिलचस्पी है और अपनी राय देना चाहते हैं, वे राय दे सकते हैं।

खुदरा के बाद अब थोक महंगाई दर में बड़ी गिरावट, 8 वर्षों के नीचे स्तर पर, आम जनता के लिए राहत

राहुल गांधी प्रधानमंत्री? इस संबंध में क्या है दिग्गजों की राय

तेलंगाना यूनिवर्सिटी के कुलपति रविंदर दाचेपल्ली रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -