'नेताओं और पत्रकारों पर FIR दर्ज करना दुर्भाग्यपूर्ण...' राज्यसभा में बोले दिग्विजय सिंह
'नेताओं और पत्रकारों पर FIR दर्ज करना दुर्भाग्यपूर्ण...' राज्यसभा में बोले दिग्विजय सिंह
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान 26 जनवरी को दिल्ली में किसान टैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में कुुछ प्रेस वालों और कांग्रेस संसद शशि थरूर पर दर्ज हुए मामले को उठाया. दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह लोगों का उत्पीड़न है, क्योंकि उन पर देशद्रोह का आरोप लगाया गया है.उन्होने गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले को देखने का आग्रह किया है.

दिग्विजय ने आरोप लगाते हुए कहा कि तीन राज्यों में एक ही तरह की FIR दर्ज की गई है. नोएडा पुलिस ने सांसद शशि थरूर, पत्रकार राजदीप सरदेसाई, पत्रकार मृणाल पांडे, पत्रकार विनोद के जोस और अन्य पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया है. नोएडा पुलिस ने सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई प्राथमिकी में कहा है कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसान की मौत से संबंधित ट्वीट करने और फर्जी खबर फैलाने के लिए उन पर केस दर्ज किया गया है. प्राथमिकी में नेशनल हेराल्ड के ग्रुप एडिटर-इन-चीफ जफर आगा और कारवां के संपादक अनंत नाथ का भी नाम शामिल है.

नेताओं और पत्रकारों पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर अलग-अलग समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए मामला दर्ज किया गया है. इन पर आरोप लगाया गया है कि इन्होंने जानबूझकर और दुर्भावना के चलते ये काम किया है.

संजय सिंह सहित आप के 3 सांसद निष्काषित, राज्यसभा स्पीकर की चेतावनी के बावजूद कर रहे थे नारेबाजी

सीएम येदियुरप्पा की डिनर पार्टी में नहीं गए 38 भाजपा विधायक, अटकलों का बाजार गर्म

वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी, ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -