सीएम येदियुरप्पा की डिनर पार्टी में नहीं गए 38 भाजपा विधायक, अटकलों का बाजार गर्म
सीएम येदियुरप्पा की डिनर पार्टी में नहीं गए 38 भाजपा विधायक, अटकलों का बाजार गर्म
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में बीते दिनों हुए बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई वाली सरकार के कैबिनेट विस्तार के बाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एक धड़ा खफा चल रहा है. ऐसे में सीएम येदियुरप्पा ने अपने मंत्रियों और भाजपा विधायकों की नाराजगी को दूर करने के इरादे से मंगलवार को बेंगलुरु में अपने आवास पर डिनर पार्टी रखी थी. बीएस येदियुरप्पा की डिनर पार्टी में भाजपा के 38 MLA नहीं पहुंचे, जिसके बाद आने वाले समय में पार्टी में अंतरकलह बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. 

सीएम बीएस येदियुरप्पा की डिनर पार्टी में 30 से ज्यादा भाजपा विधायकों ने शामिल नहीं होने का निर्णय लिया था. ये सभी MLA किसी दूसरी पार्टी से नहीं आए हैं, बल्कि हार्डकोर भाजपा और संघ की विचारधारा वाले माने जाते हैं. हाल ही में हुए कैबिनेट के विस्तार में इन्हें येदियुरप्पा की टीम में जगह नहीं मिली है, जिसके चलते वे नाराज बताए जा रहे हैं. ऐसे में भाजपा के इन 30 से अधिक विधायकों का मुख्यमंत्री की डिनर पार्टी में न शामिल होना, पार्टी के लिए सिरदर्द बन सकता है.

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और JDS के डेढ़ दर्जन विधायकों ने अपनी पार्टी से बगावत कर भाजपा ज्वाइन कर ली थी, जिसके चलते बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थी. ऐसे में येदियुरप्पा ने अपने मंत्रिमंडल में कांग्रेस-जेडीएस से आए नेताओं को तवज्जो दी थी. हाल ही में हुए कैबिनट विस्तार में शामिल किए गए मंत्रियों को लेकर पार्टी के एक दर्जन से अधिक विधायकों ने मोर्चा खोल दिया था और पार्टी आलाकमान तक अपनी गुहार लगाई थी. 

लोकसभा ने सांसदों को चौबीसों घंटे के लिए 'संसदीय अनुसंधान और सूचना समर्थन' किया प्रदान

पाकिस्तान में 4 टिकटोक स्टार्स की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

'बंगाल फतह' के लिए भाजपा का मेगा प्लान, पीएम मोदी की रैली में जुटेंगे 15 लाख लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -