संजय सिंह सहित आप के 3 सांसद निष्काषित, राज्यसभा स्पीकर की चेतावनी के बावजूद कर रहे थे नारेबाजी
संजय सिंह सहित आप के 3 सांसद निष्काषित, राज्यसभा स्पीकर की चेतावनी के बावजूद कर रहे थे नारेबाजी
Share:

नई दिल्ली: किसानों के मुद्दे को लेकर संसद के उच्च सदन में भारी हंगामा कर रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों सांसद संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और एन.डी. गुप्ता को बुधवार को दिन भर के लिए निष्कासित कर दिया गया है। दरअसल, सभापति एम. वेंकैया नायडू ने जब शून्यकाल काल के बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा कराने की कोशिश की, तो आप के तीनों सांसद अपनी सीटों पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। उन्होंने 'कृषि कानूनों को रद्द करो' के नारे लगाए।

वैंकैया नायडू ने कहा कि अभिभाषण पर चर्चा के दौरान ही किसानों के मसले पर बहस करने की रजामंदी बन चुकी है। ऐसे में इन सदस्यों का सदन की कार्यवाही को बाधित करना सरासर गलत है। ये लोग असल में किसानों के मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, बस हंगामा करना चाहते हैं। उन्होंने तीनों सदस्यों से शांत होने और सदन की कार्यवाही चलने देने का आग्रह किया, किन्तु इस पर भी तीनों सांसद नारे लगाते रहे।

इसके बाद सभापति नायडू ने तीनों सांसदों को नियम 255 के तहत सदन की कार्यवाही से बाहर करने की चेतावनी दी, मगर सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं हुआ और वे नारे लगाते रहे। इस पर सभापति ने कहा कि इन तीनों सदस्यों को सदन की कार्यवाही से दिनभर के लिए निष्काषित कर रहे हैं और उन्होंने तीनों सदस्यों को दिन भर के लिए सदन से बाहर जाने का आदेश दिया और सदन की कार्यवाही को 5 मिनट के लिए स्थगित कर दिया। 

वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी, ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए संक्रमण

लोकसभा ने सांसदों को चौबीसों घंटे के लिए 'संसदीय अनुसंधान और सूचना समर्थन' किया प्रदान

पाकिस्तान में 4 टिकटोक स्टार्स की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -