तेजी से कम करना है वजन तो इन डाइट्स को करें फॉलो

दुनियाभर के कई लोग है जो लोग वजन कम करने के लिए काफी मेहनत करते हैं। ऐसे में एक्‍सरसाइज से ज्‍यादा लोगों को डाइट पर भरोसा है। इस वजह से लोग गूगल पर हमेशा वेट लॉस डाइट ट्रेंड की खोज करते रहते हैं। हालाँकि अगर आप भी वेट लॉस के लिए बेस्‍ट डाइट की खोज कर रही हैं तो इन ट्रेंड्स में से अपनी पसंद की डाइट को 1 बार आजमाकर जरूर देखें। आइए बताते हैं इनके बारे में।

महाकाल मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ ले ये खबर, इस चीज पर लगा प्रतिबंध


मेडिटेरेनियन डाइट- इस डाइट में थोड़े से ऑलिव ऑयल के साथ पूरी तरह से प्‍लांट बेस डाइट शामिल होती हैं। इस डाइट में वेजिटेरियन फूड्स जैसे ताजे फल और सब्जियां, नट्स और अनाज और ऑलिव ऑयल मुख्य होते हैं। इसी के साथ थोड़ी मात्रा में मछली और पोल्ट्री को लिया जाता है और डेयरी प्रोडक्‍ट्स, रेड या प्रोसेस्ड मीट और मीठे का सेवन कम किया जाता है।

फ्लेक्सिटेरियन डाइट- फ्लेक्सिटेरियन डाइट खाने का एक सेमी-वेजिटेरियन स्‍टाइल है। जी दरअसल इसमें ज्यादा से ज्यादा वेजिटेरियन लेने और मीट का सेवन कम करने पर जोर दिया जाता है। इस डाइट में किसी तरह के भोजन को खाने की मनाही नहीं है इसलिए हेल्दी डाइट वाले लोगों के बीच यह काफी फेमस है।

पैलियो डाइट- यह डाइट लेने के दौरान अनाज, फलियां, डेयरी, प्रोसेस्ड फूड, नमक, प्रोसेस्ड शुगर से बचें। जी हाँ क्योंकि यह डाइट वेट लॉस, भूख कम करने, ब्‍लड शुगर और ब्‍लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद करती है।

कीटो डाइट- इस डाइट में लगभग फैट 70, प्रोटीन 25 और कार्बोहाइड्रेट 5 प्रतिशत होता है। यह शरीर के फैट को बर्न करने में बहुत प्रभावी होती है। जी हाँ और इससे तेजी से वजन कम हो जाता है और यह एनर्जी भी प्रदान करती है।

तो क्या सच में प्रेग्नेंट हैं खान परिवार की बहू बनीं सोनाक्षी सिन्हा?, जानिए वायरल फोटोज का सच

नए साल पर खुशखबरी देंगे रेल मंत्री, सुनकर खुशी से झूमे यात्री

फीफा विश्व कप में स्विट्जरलैंड के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में रोनाल्डो करने वाले है ये काम

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -