महाकाल मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ ले ये खबर, इस चीज पर लगा प्रतिबंध
महाकाल मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ ले ये खबर, इस चीज पर लगा प्रतिबंध
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर में 20 दिसंबर से फ़ोन ले जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लग जाएगी। यह फैसला महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में लिया गया है। कुछ वक़्त से महाकाल मंदिर में मोबाइल से वीडियो एवं रील्स बनाने के चलते विवाद की स्थिति बनी हुई है। 

उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को महाकाल मंदिर में महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक हुई। इसमें कई फैसले लिए गए। इनमें सबसे अहम फैसला महाकाल मंदिर में मोबाइल प्रतिबंध को लेकर लिया गया। बैठक के पश्चात् खबर देते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि बीते कुछ वक़्त से मंदिर परिसर में निरंतर मोबाइल से वीडियो और रील्स बनाने की शिकायतें प्राप्त हो रहीं थीं।

वही इसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि आगामी 20 दिसंबर से पूरे महाकाल मंदिर परिसर में मोबाइल पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। आजकल सभी लोग मोबाइल रखते हैं। ऐसे में मंदिर परिसर में लॉकर बनाए जाएंगे। यहां भक्त मंदिर में प्रवेश करने से पहले अपने मोबाइल रख सकेंगे। इसका टोकन उन्हें दिया जाएगा। प्रबंध समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है कि महाकाल मंदिर में मिलने वाले लड्डू प्रसाद के दामों को भी बढ़ाया जाए। लड्डू प्रसाद के दामों में 60 रुपए बढ़ा दिए गए हैं। अब महाकाल मंदिर आने वाले भक्तों को 1 किलो लड्डू प्रसाद के लिए 360 रुपए चुकाने होंगे। फिलहाल इसका दाम 300 रुपए प्रति किलो है। 

'जो ईमानदारी से काम करेंगे, उनको कंधे पर बैठाएंगे और जो गड़बड़ी करेगा...', CM शिवराज ने दी चेतावनी

ओसामा के नाम पर मांगे जा रहे लोगों से पैसे, जानिए पूरा मामला

आंबेडकर नहीं चाहते थे कि अंग्रेज़ भारत छोड़ें, गांधी को नहीं मानते थे 'महात्मा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -