नए साल पर खुशखबरी देंगे रेल मंत्री, सुनकर खुशी से झूमे यात्री

नए साल पर खुशखबरी देंगे रेल मंत्री, सुनकर खुशी से झूमे यात्री
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे की ओर से यात्री सुव‍िधाओं पर निरंतर काम क‍िया जा रहा है। बीते द‍िनों प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अगस्‍त 2023 तक देश के 75 शहरों को सेमी हाई स्‍पीड ट्रेन वंदे भारत से जोड़ने का ऐलान किया था। अभी तक देश में पांच रूट पर वंदे भारत ट्रेन को आरम्भ क‍िया जा चुका है। अब रेलवे नए रूट पर वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन को आरम्भ करने की तैयारी कर रही है। य देश की छठी वंदे भारत ट्रेन होगी तथा इसे सिकंदराबाद (तेलंगाना) से व‍िजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) रेलवे स्‍टेशन के बीच चलाया जाएगा।

वही इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन का संचालन करने के ल‍िए रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव ने पहले भी बोला था। मीड‍िया र‍िपोर्ट के मुताबिक, सिकंदराबाद से व‍िजयवाड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत को नए वर्ष पर आरम्भ क‍िया जाएगा। हालांक‍ि अभी इसकी दिनांक को लेकर क‍िसी प्रकार का फैसला नहीं हुआ है। रेलवे अफसरों की ओर से ट्रैक का अपग्रेडेशन पूरा होने के पश्चात् तारीख की घोषणा की जाएगी।

वही यह भी उम्‍मीद है क‍ि सिकंदराबाद से व‍िजयवाड़ा तक जाने वाली वंदे भारत काजीपेट जंक्‍शन से होते हुए गंतव्‍य पर पहुंचे। इस ट्रेन के आरम्भ होने के साथ ही दक्ष‍िण भारत में दूसरे रूट पर वंदे भारत आरम्भ हो जाएगी। दक्ष‍िण भारत में पहली वंदे भारत को चेन्‍नई से मैसूर के बीच नवंबर में चलाया गया था। र‍िपोर्ट के मुताबिक, रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव ने इस रूट को लेकर हरी झंडी द‍िखा दी है। वर‍िष्‍ठ बीजेपी नेता एवं केंद्रीय मंत्री जी कृष्‍णन रेड्डी की इच्‍छा है क‍ि प्रधानमंत्री मोदी ही सिकंदराबाद-व‍िजयवाड़ा ट्रेन को हरी झंडी द‍िखाएं। रेड्डी फ‍िलहाल स‍िकंदराबाद से लोकसभा सांसद हैं। 

हैरतंअगेज! पुलिसकर्मियों ने ही चुरा लिया पुलिस वाहनों से 250 लीटर डीजल

'जो ईमानदारी से काम करेंगे, उनको कंधे पर बैठाएंगे और जो गड़बड़ी करेगा...', CM शिवराज ने दी चेतावनी

ओसामा के नाम पर मांगे जा रहे लोगों से पैसे, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -