क्या यूक्रेन की रक्षा के लिए आ गया अमेरिका ? बॉर्डर पर उड़ते दिखे US एयरफोर्स के विमान
क्या यूक्रेन की रक्षा के लिए आ गया अमेरिका ? बॉर्डर पर उड़ते दिखे US एयरफोर्स के विमान
Share:

कीव: यूक्रेन-रूस के बीच जारी युद्ध में अब अमेरिका भी पूरे तेवर में नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि अमेरिकी एयरफोर्स के तीन विमान रोमानिया हवाई क्षेत्र में उड़ाने भरते नज़र आए हैं. ये विमान तीन घंटे से ज्यादा समय से उड़ान भर रहे हैं. इसमें एक पोलैंड हवाई क्षेत्र में ईंधन भरने वाला विमान है. बता दें कि यूक्रेन पर हुए हमले के बाद रूस की गतिविधि को लेकर ब्रिटेन सहित अमेरिका ने कड़ा रुख अख्तियार करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में शनिवार को अमेरिकी वायुसेना के तीन विमान नज़र आए हैं.

उधर, यूक्रेन पर रूस द्वारा हमला किए जाने के बाद NATO ने बड़ा ऐलान कर दिया है. NATO चीफ जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके समकक्ष यूक्रेन पर रूस के हमले के मद्देनजर अपने सहयोगी देशों की रक्षा के लिए सेना की तैनाती करने पर सहमत हुए हैं. जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि, नेताओं ने नाटो प्रतिक्रिया बल की कुछ त्वरित तैनात होने वाली टुकड़ियों को भेजने का निर्णय लिया है.

हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने जवानों की तैनाती की जाएगी. मगर उन्होंने कहा कि, इस कदम में जमीनी, समुद्री और वायु शक्ति शामिल है. बताया जा रहा है कि रूस के रोमानिया में एक जहाज पर हमले के बाद ये फैसला लिया जा रहा है. दरअसल, रोमानिया NATO का सदस्य है.  जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि, रूस का उद्देश्य यूक्रेन तक सीमित नहीं है. ऐसे में सहयोगी देशों में जमीन पर, समुद्र और हवा में NATO रिस्पांस फोर्स की टुकड़ियों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है. 

1917 से लेकर पाथ्स ऑफ ग्लोरी तक आपका दिल दहला देगी वर्ल्ड वॉर पर बनी ये फिल्मे

रूस के हमले के बीच यूक्रेन में कपल ने रचाई शादी, बहुत खास है वजह

Video: कीव के आसमान में दिखा खौफनाक मंजर, सुबह से हो रही गोलीबारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -