धर्मेंद्र प्रधान ने आईआईटी भुवनेश्वर के लेक्चर हॉल परिसर का किया उद्घाटन
धर्मेंद्र प्रधान ने आईआईटी भुवनेश्वर के लेक्चर हॉल परिसर का किया उद्घाटन
Share:

भुवनेश्वर : केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि राष्ट्र-प्रथम की भावना से युवा 21वीं सदी के आत्मनिर्भर भारत के पथ प्रदर्शक होंगे. प्रधान ने आज आईआईटी भुवनेश्वर में पुष्पगिरी लेक्चर हॉल कॉम्प्लेक्स और ऋषिकुल्य हॉल ऑफ रेजिडेंस का उद्घाटन करते हुए यह बयान दिया। प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार ने उच्च शिक्षा संस्थानों को हर संभव तरीके से समर्थन देकर हमारे युवाओं को अवसर प्रदान करने के लिए कई कदम उठाए हैं। 

इस अवसर पर प्रो. आर.वी. राजा कुमार, निदेशक, आईआईटी भुवनेश्वर और श्री रंजन कुमार महापात्र, अध्यक्ष, कौशल विकास संस्थान भुवनेश्वर, केंद्रीय मंत्री की उपस्थिति में प्रधान ने ओडिशा राज्य में सबसे बड़े व्याख्यान परिसर और छात्रावास का उद्घाटन करने में अपार प्रसन्नता व्यक्त की और आशा व्यक्त की कि अतिरिक्त बुनियादी सुविधाएं छात्रों को अधिक उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने में सक्षम बनाएगी। 

मंत्री महोदय ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान और नवाचार पर ध्यान देने के साथ ही आईआईटी भारत की प्रगति और उच्च शिक्षा में सफलता के प्रतीक बन गए हैं। उन्होंने आईआईटी भुवनेश्वर की शिक्षण उत्कृष्टता और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए सराहना की। प्रधान ने कहा कि आईआईटी और एसडीआई के बीच सहयोग से ओडिशा जैसे आपदा संभावित राज्य में स्थानीय मुद्दों और पर्यावरणीय मुद्दों को हल करने में मदद मिलेगी और इस तरह यह पूरे देश के लिए एक रोल मॉडल के रूप में कार्य करेगा।

इंदौर के इस मशहूर होटल में अचानक घूंसे आतंकवादी, शहर में मची सनसनी

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का हमला, सहायक कमांडेंट सहित दो शहीद

बस्तर में नक्सलियों का अटैक, ITBP के सहायक कमांडेंट सहित 2 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -