अयोध्या में भक्तों ने किया दिल खोलकर दान, पहले दिन आया इतने करोड़ का चढ़ावा
अयोध्या में भक्तों ने किया दिल खोलकर दान, पहले दिन आया इतने करोड़ का चढ़ावा
Share:

लखनऊ: अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) में राललला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पश्चात् पहले दिन मंगलवार को श्रद्धालुओं द्वारा 3.17 करोड़ रुपए का चढ़ावा चढ़ाया गया। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोले गए थे। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पश्चात् श्रद्धालुओं ने दान काउंटर एवं ऑनलाइन दान के रूप में 3.17 करोड़ रुपए का दान दिया।

अनिल मिश्रा ने बताया कि 23 जनवरी को 5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किए, जबकि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दूसरे दिन बुधवार को रात 10 बजे तक 2.5 लाख से ज्यादा भक्तों ने मंदिर में दर्शन किए। बुधवार को प्राप्त राशि का खुलासा अगले दिन गिनती के पश्चात् किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दर्शन व्यवस्थित ढंग से हो इसके लिए प्रशासन से चर्चा कर इंतजाम किया जा रहा है। इस बीच, RSS के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ने अयोध्या के आसपास के संघ कार्यकर्ताओं को मंदिर की सफाई की जिम्मेदारी स्वीकार करने एवं सुव्यवस्थित तरीके से मंदिर दर्शन के संचालन में सहयोग करने का निर्देश दिया है।

वही दूसरी तरफ, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पश्चात् आम लोगों के लिए खोले गए अयोध्या के मंदिर में बुधवार को भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। रामपथ एवं मंदिर परिसर के आसपास प्रातः से ही भक्तों की लंबी-लंबी लाइन देखने को मिली। कड़ाके की ठंड, कोहरे और शीतलहर के बीच लोग मंदिर के बाहर लाइन में खड़े दिखाई दिए। श्रद्धालु ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते नजर आए। जिला प्रशासन के अनुसार, मंदिर में बुधवार को ढाई लाख से अधिक लोगों ने रामलला के दर्शन किए। अफसरों ने बताया कि मंदिर के मार्गों पर जन सैलाब उमड़ पड़ा। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर भक्तों की सहूलियत के लिए प्रशासन व पुलिस की टीम पूरी तरह मुस्तैद रही। बुधवार प्रातः मंदिर के कपाट खुलने के पश्चात रामलला के दर्शन का सिलसिला आरम्भ हुआ।

आप नहीं जानते होंगे गणतंत्र दिवस से जुड़ी ये बातें

'हम ममता बनर्जी के बिना इंडिया ब्लॉक की कल्पना नहीं कर सकते हैं', TMC के ऐलान पर आई कांग्रेस की प्रतिक्रिया

टूटा I.N.D.I. गठबंधन! ममता बनर्जी के बाद भगवंत मान ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -