टूटा I.N.D.I. गठबंधन! ममता बनर्जी के बाद भगवंत मान ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान
टूटा I.N.D.I. गठबंधन! ममता बनर्जी के बाद भगवंत मान ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान
Share:

चंडीगढ़: मोदी सरकार एवं NDA के खिलाफ बने इंडिया गठबंधन में अब पश्चिम बंगाल के पश्चात् पंजाब में भी दरार पड़ती नजर आ रही है।  पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया है कि AAP प्रदेश में किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में 13-0 का गठबंधन होगा क्योंकि आप पंजाब की सभी 13 सीटों पर लडेगी।

मुख्यमंत्री भगवंत मान का यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि बीते सप्ताह 19 जनवरी को आम आदमी पार्टी ने संकेत दिया था कि वह गोवा से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छुक है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनका दल विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों के साथ तटीय प्रदेश में एक सीट को लेकर बातचीत कर रहा है। इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस में किसी से बात नहीं की है। 

उनका यह बयान तब आया जब एक दिन पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम में कहा था कि सीटों के बंटवारे पर TMC के साथ चर्चा चल रही है। बनर्जी ने पूर्वी बर्द्धमान के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से कहा, ‘मैंने सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस में किसी से बात नहीं की है।’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस को अपने दम पर 300 सीटों पर चुनाव लड़ने दीजिए। क्षेत्रीय दल एकजुट हैं तथा बाकी सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, हम उनके (कांग्रेस) किसी हस्तक्षेप को सहन नहीं करेंगे।’ गौरतलब है कि TMC, कांग्रेस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) 28 विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ का भाग हैं।

IPL 2024 को लेकर बड़ा ऐलान, चुनाव के कारण होगा ये बदलाव

हलवा सेरेमनी से लेकर बजट के पेश होने तक, जानिए क्या क्या होता है हमेशा खास

लोकसभा चुनाव से पहले सिंधिया ने कांग्रेस को दिया एक और बड़ा झटका, एक दिन में 228 नेताओं को कराया भाजपा में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -