पीएम मोदी को 'शिव सम्मान पुरस्कार' से नवाजेंगे छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज, सतारा में इस तारीख को होगा आयोजन
पीएम मोदी को 'शिव सम्मान पुरस्कार' से नवाजेंगे छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज, सतारा में इस तारीख को होगा आयोजन
Share:

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सतारा के शाही परिवार की ओर से प्रतिष्ठित 'शिव सम्मान पुरस्कार' से सम्मानित किया जाएगा। इस फैसले की घोषणा भाजपा सांसद छत्रपति उदयनराजे भोंसले ने की, जो मराठा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज के 13वें वंशज हैं। पुरस्कार समारोह 19 फरवरी को छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के दिन आयोजित किया जाएगा।

भोंसले ने जिला प्रशासन के साथ सतारा सैनिक स्कूल मैदान का निरीक्षण किया जहां समारोह आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार छत्रपति शिवाजी महाराज के अनुयायियों, सभी शिवभक्तों की ओर से प्रधानमंत्री को प्रदान किया जाएगा। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने इसको लेकर पीएम मोदी को बधाई दी और कहा कि यह सभी शिव भक्तों के लिए खुशी और गर्व का क्षण है। बुधवार (31 जनवरी) को एक्स पर फड़णवीस ने पोस्ट किया, "भारत के गौरवशाली और आदर्श छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर शाही परिवार द्वारा दिया जाने वाला "शिव सम्मान पुरस्कार" इस बार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को देने की घोषणा की गई है।" उन्होंने आगे कहा, “यह सभी शिव भक्तों के लिए खुशी और गर्व का क्षण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई।” 

उल्लेखनीय है कि, यह पुरस्कार सतारा शाही परिवार और शिवाजी के अनुयायियों द्वारा स्थापित किया गया है और सैनिक स्कूल ग्राउंड में एक भव्य समारोह में प्रदान किया जाएगा। महाराष्ट्र भाजपा इकाई के अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने एक्स पर लिखा कि, ''यह वास्तव में एक खुशी की खबर है। यह पुरस्कार उस परिवार द्वारा दिया जाएगा जिससे छत्रपति शिवाजी महाराज संबंधित हैं। यह पुरस्कार हमारे प्रधानमंत्री को शिव जयंती के अवसर पर सतारा सैनिक स्कूल मैदान में प्रदान किया जाएगा। मैं इस पुरस्कार के लिए पीएम मोदी को चुनने के लिए शाही परिवार को धन्यवाद देता हूं।''

'हेमंत सोरेन ने अवैध रूप से अर्जित की 8.5 एकड़ जमीन..', PMLA कोर्ट में ED का बयान

अक्षरा सिंह के शो में फिर मचा हंगामा, बेकाबू भीड़ पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Weather Updates: राजस्थान में बारिश, तो हिमाचल में बर्फ़बारी, दिल्ली में दृश्यता घटने से फ्लाइट्स प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -