'सोशल मीडिया पर डाली भगवान राम की अपमानजनक तस्वीर, लड़की से बोला केवल अल्लाह को मानो..', खरगोन से फैजान लाला गिरफ्तार
'सोशल मीडिया पर डाली भगवान राम की अपमानजनक तस्वीर, लड़की से बोला केवल अल्लाह को मानो..', खरगोन से फैजान लाला गिरफ्तार
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश पुलिस ने बुधवार (3 जनवरी) को सोशल मीडिया पर जानबूझकर भगवान राम के प्रति अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान निज़ाम लाला के बेटे फैज़ान लाला के रूप में हुई है। बताया जाता है कि आरोपी ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में भगवान राम की अपमानजनक तस्वीर पोस्ट की और हिन्दुओं के आराध्य देवता को अपशब्द कहे थे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के केली गांव की बताई जा रही है। फैजान ने 2 जनवरी को इंस्टाग्राम पर भगवान राम को लेकर अपमानजनक पोस्ट किया था। पोस्ट को कई लोगों ने देखा और यह तुरंत वायरल हो गया। इससे कई हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं।' पुलिस ने कथित तौर पर अश्विनी ठाकुर की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की। शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपी ने टिप्पणी अनुभाग में इंस्टाग्राम पर एक हिंदू लड़की से हिंदू धर्म छोड़ने और इसके बजाय अल्लाह को खुदा मानने को भी कहा। इसके बाद लड़की ने आरोपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह हिंदू है। इसके बाद आरोपी ने भगवान राम के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया।

रिपोर्ट के अनुसार, अश्विनी ठाकुर केली गांव के सरपंच हैं, जिन्होंने हिंदू विरोधी पोस्ट पर आपत्ति जताई थी। गांव के कई हिंदू निवासियों ने भी पोस्ट का विरोध करते हुए दावा किया कि उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। लोग स्थानीय थाने पर जमा हो गए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि आरोपी को, खासकर जब वह एक विशिष्ट समुदाय से हो, तो उसे ऐसा कुछ पोस्ट नहीं करना चाहिए था। पुलिस ने कथित तौर पर सरपंच अश्विनी ठाकुर की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। आरोपी को आईपीसी की धारा 295 के तहत गिरफ्तार किया गया है। 

WiFi काम नहीं किया तो IAS अफसर ने AIRTEL कंपनी के कर्मचारी का तोड़ दिया अँगूठा, फिर सीने पर बैठा और...

गैंगस्टर संदीप गाडोली एनकाउंटर की गवाह मॉडल दिव्या पाहुजा का हुआ क़त्ल, BMW में शव लेकर फरार हुए आरोपी

समधन को चाय पिलाकर समधी ने किया बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाया और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -