आपके घर पर ही शराब पहुंचाएगा अमेजन, दुकानों से समाप्त होगी भीड़
आपके घर पर ही शराब पहुंचाएगा अमेजन, दुकानों से समाप्त होगी भीड़
Share:

आपको अब अल्कोहल लेने के लिए दुकान पर जाने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे भी ऑर्डर करके अल्कोहल (Alcohol) की होम डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं. ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India को अल्कोहल की होम डिलीवरी के लिए अनुमति मिल गई है. अमेजन को अभी पश्चिम बंगाल में अल्कोहल की होम डिलीवरी की अनुमति मिली है. यह अनुमति पश्चिम बंगाल स्टेट बेवरेजेस कॉरपोरेशन द्वारा दी गई है. कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में लोगों को अल्कोहल की होम डिलीवरी की सुविधा मिलने से शराब की दुकानों के बाहर भीड़ में कमी आने की उम्मीद है.

एक ही दिन में 36500 करोड़ बढ़ गई मुकेश अंबानी की संपत्ति, बने दुनिया के 9वें रईस शख्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से लागू हुए देशव्यापी लॉकडाउन के शुरुआती चरणों में शराब की दुकानें भी बंद रही थीं. इससे राज्य सरकारों को शराब (liquor) की बिक्री से प्राप्त होने वाले राजस्व में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था. उसके बाद कुछ राज्यों ने लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को खोलने का फैसला लिया था. लेकिन इससे शराब की दुकानों के बाहर ग्राहकों की भारी भीड़ देखने को मिली और कई जगह शारीरिक दूरी के नियम टूट गए. इसके बाद से ही शराब की होम डिलीवरी की मांग ने जोर पकड़ लिया था.

कोरोना काल में खुल तो गए हैं मॉल, लेकिन 25 फीसद भी नहीं हो रहा है कारोबार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेजन को पश्चिम बंगाल में अल्कोहल की होम डिलीवरी (Home Delivery Of Alcohol) के लिए अनुमति मिल गई है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में शराब के ऑनलाइन खुदरा व्यापार के लिए अधिकृत एजेंसी पश्चिम बंगाल राज्य बेवरेजेस कॉरपोरेशन ने एक नोटिस में कहा, 'अमेजन उन कंपनियों में से एक थी, जो पंजीकरण के लिए योग्य पाई गई थीं.' वही, इस नोटिस में कहा गया कि अलीबाबा समर्थित भारतीय किराना उपक्रम बिग बास्केट (BigBasket) ने भी राज्य में शराब की होम डिलीवरी के लिए स्वीकृति प्राप्त कर ली है. हालांकि, अमेजन और बिग बास्केट ने इस पर अभी कोई टिप्पणी नहीं दी है. इससे पहले भारत के दो दिग्गज फूड-डिलीवरी स्टार्टअप्स स्विगी और जोमैटो ने पिछले महीने से कुछ शहरों में अल्कोहल की डिलीवरी शुरू कर दी है. पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक जनसंख्या वाला राज्य है. 

आसान होगा हवाई सफर ! Air India करने जा रही है ये काम

सोने की कीमतों में लगी आग, सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचे दाम

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव ? जानिए क्या है आज का भाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -