दिल्ली की पुरानी शराब नीति एक अगस्त से फिर से लागू : सिसोदिया
दिल्ली की पुरानी शराब नीति एक अगस्त से फिर से लागू : सिसोदिया
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दिल्ली में पुरानी शराब नीति की बहाली पर बात की और कहा कि यह एक अगस्त से फिर से लागू हो जाएगी. 

उन्होंने 'दुकानों और पुलिस को धमकी देने' के लिए भाजपा की भी आलोचना की. उनकी यह टिप्पणी दिल्ली सरकार के छह महीने की अवधि के लिए खुदरा शराब की बिक्री बहाल करने के फैसले के बाद आई है. निर्णय होने पर वर्तमान आबकारी व्यवस्था समाप्त होने में केवल दो दिन शेष थे।

सिसोदिया ने यह भी कहा कि दिल्ली के व्यापार मालिकों और कानून प्रवर्तन को धमकी देकर, गुजरात की तरह भाजपा का उद्देश्य नकली, ऑफ-ड्यूटी शराब की बिक्री को प्रोत्साहित करना है।

डिप्टी सीएम  ने यह भी कहा कि आबकारी नीति 2021-22 की शुरुआत से पहले, दिल्ली में अधिकांश शराब की दुकानों का प्रबंधन सरकार द्वारा किया गया था और भ्रष्टाचार से भरा हुआ था।

सिसोदिया ने दावा किया कि सरकार को नई नीति लागू करने से पहले 850 शराब की दुकानों से लगभग  6,000 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होता था, लेकिन नई नीति के साथ, हमारी सरकार को समान संख्या में दुकानों के साथ 9,000 करोड़ रुपये से अधिक प्राप्त होते।

उन्होंने कहा कि मैंने मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि संक्रमण काल के दौरान चासो न हो, हमने नई आबकारी नीति को रद्द कर दिया है, और हमने सरकारी शराब की दुकानों को खोलने का निर्देश दिया है।

हालांकि, उपराज्यपाल की सिफारिश के बाद कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) वर्तमान आबकारी नीति पर गौर करती है, दिल्ली सरकार ने शराब बेचने की पिछली प्रणाली पर लौटने का विकल्प चुना है।

PM मोदी ने लॉन्च किया देश का पहला गोल्ड एक्सचेंज, जानिए कैसे काम करेगा IIBX ?

'अग्निवीर' बनने के लिए फ्री कोचिंग देगा ये राज्य, बच्चों को सिखाएंगे सेना के पूर्व अधिकारीविदेशी मुद्रा भंडार में लगातार हो रही गिरावट, सरकार चिंतित

'पैगम्बर' के नाम पर PFI ने काट दिया था हाथ, अब प्रोफेसर ने बाएं हाथ से आत्मकथा लिख जीता पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -