दिल्ली का यह मार्केट दुनिया में 24वीं सबसे महंगी जगह
दिल्ली का यह मार्केट दुनिया में 24वीं सबसे महंगी जगह
Share:

नई दिल्ली. दिल्ली का खान मार्केट किराये के मामले में दुनिया की 24वीं सबसे महंगी जगह है. कुशमैन एंड वेकफील्ड की रिपोर्ट के अनुसार, महंगे खुदरा क्षेत्रों की सूची में खान मार्केट ने पिछली बार की तुलना में चार पायदान की छलांग लगाई है. भारत में दुकान किराए पर लेने के लिए खान मार्केट देश का सबसे महंगा स्थान बना हुआ है. यह जानकारी कमर्शियल रियल एस्टेट कंसल्टेंट फर्म कुशमैन एंड वेकफील्ड की ताजा रिपोर्ट में सामने आई है.

खान मार्किट में खाने-पीने से लेकर ड्रेस, किचन आइटम्स, जूते आदि की कई बड़ी-बड़ी शॉप्स हैं. इस मार्केट में 154 दुकानें और 74 फ्लैट्स हैं. सोनिया, प्रियंका गांधी, क्रिकेटर विराट कोहली, हरभजन सिंह, शाहरुख़ खान, अक्षय कुमार समेत कई सलेब्स खान मार्केट में शॉपिंग करने आ चुके हैं. इसके अलावा गुड़गांव का डीएलएफ गैलेरिया 19वें और मुंबई का लिंकिंग रोड 20वें स्थान पर है.

खान मार्केट की रैंकिंग बढ़ने की वजह यह है कि दुनिया के कुछ प्रमुख बाजारों में किराए में कमी आई है. इस सूची में न्यूयॉर्क का अपर फिफ्थ एवेन्यू पहले स्थान पर कायम है. हांगकांग का कॉजवे बे दूसरे और लंदन का बॉन्ड स्ट्रीट तीसरे स्थान पर हैं. 

बता दे कि इस मार्केट का नाम खान अब्दुल गफ्फार खान के नाम पर रखा गया है. यहां आपको हर तरह की शॉप्स मिल जाएंगी.  खान मार्केट की गिनती पॉश मार्केट्स में की जाती है. यही वजह है कि 2010 में इस मार्केट को 21 दुनिया की सबसे महंगी रीटेल हाई स्ट्रीट मार्केट में शामिल होने का मौका मिला था.

ग्राहकों को टैक्स कटौती का लाभ देने की तैयारी में कंपनियां

कश्मीर में सेना की बड़ी सफलता, पकड़े गए 3 आतंकी

इस बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -