इस बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी
इस बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी
Share:

इस बैंक के खातों में नहीं मिलेगी LPG सब्सिडी नई दिल्ली : आमतौर पर एलपीजी गैस सिलेंडर के कनेक्शन पर दी जाने वाली गैस सब्सिडी सीधी लाभार्थी के बैंक खाते में पहुंचाई जाती है. लेकिन केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय ने कहा है कि एयरटेल पेमेंट बैंक द्वारा इस कार्य में अनियमितता किये जाने से एयरटेल पेमेंट बैंक के खाताधारकों के अकाउंट में एलपीजी सब्सिडी ट्रांसफर नहीं की जाएगी.

इस बारे में पेट्रोलियम मंत्रालय ने कहा है कि जिन ग्राहकों ने एलपीजी सब्सिडी के लिए आवेदन किया हुआ है और उनका खाता एयरटेल पेमेंट बैंक में हैं तो ऐसे ग्राहकों को गैस सब्सिडी का लाभ नहीं दिया जा सकेगा. .ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि कुछ दिनों से बड़ी संख्या में एलपीजी उपभोक्ताओं ने शिकायत की कि उनकी गैस सब्सिडी की राशि कुछ हफ्तों से बैंक खाते में क्रेडिट नहीं हो रही है. इसलिए यह निर्णय लिया.

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने गैस सिलेंडरों की काला बाजारी रोकने के लिए उपभोक्ताओं को मिलने वाली गैस सब्सिडी को सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है. इसके अलावा बैंक खातों को आधार से भी लिंक किया जा रहा है. लेकिन शिकायत मिलने पर एयरटेल पेमेंट बैंक को प्रतिबंधित किया गया है.

यह भी देखें

बार - बार बढ़ती गैस की कीमतों से उपभोक्ता परेशान

एयरटेल ब्रॉडबैंड यूजर्स का बचा डेटा नहीं होगा बेकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -