ग्राहकों को टैक्स कटौती का लाभ देने की तैयारी में कंपनियां

नई दिल्ली : संशोधित जीएसटी दर के बुधवार से प्रभाव में आने के बाद से देश की कई कंपनियां वस्तुओं की कीमतें घटाने की तैयारी में जुट गई हैं.इसमें हिंदुस्तान यूनिलीवर और आईटीसी जैसी रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियां भी शामिल हैं.बता दें कि जीएसटी परिषद ने पिछले सप्ताह शैंपू, साबुन, चॉकलेट और सौंदर्य प्रसाधान जैसी कई वस्तुओं पर कर की दरों में कमी की थी.जिसका लाभ ग्राहकों को दिया जाना है .

इस बारे में हिंदुस्तान यूनिलीवर के प्रवक्ता ने बताया कि कम्पनी जीएसटी में कमी का लाभ ग्राहकों को देने के लिए प्रतिबद्ध है. सभी नेटवर्क की समीक्षा की जा रही हैं. उत्पादों पर संशोधित मूल्य लिखने में कुछ समय लगेगा. ऐसे में कंपनियों ने अपने चैनल सहयोगियों से जीएसटी दरों में की गई कटौती के अनुरूप इसमें कमी लाने का सुझाव दिया है. पी एंड जी ने सरकार के इस कदम का स्वागत कर ग्राहकों को इसका लाभ देने की बात कही है .

उल्लेखनीय है कि इस बारे में केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने बुधवार को कहा किजिन सामानों पर जीएसटी की कीमतें घटाई गई हैं, उन्हें नई एमआरपी के साथ बेचना होगा. ग्राहकों को इसका लाभ दिया जाना चाहिए.पासवान ने कहा कि ऐसा नहीं करनेवालों पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी देखें

सैनिटरी नैपकिन पर दिल्ली हाई कोर्ट ने उठाए सवाल

जीएसटी में अब दो स्लैब रखे जाएंगे -सुशील मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -