देश के 10 सर्वश्रेष्ठ सरकारी स्कूलों में से 5 दिल्ली के, खुश हुए केजरीवाल, दी बधाई
देश के 10 सर्वश्रेष्ठ सरकारी स्कूलों में से 5 दिल्ली के, खुश हुए केजरीवाल, दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्‍ली के 2 सरकारी स्कूल देश में राज्य सरकारों के स्‍कूलों की रैंकिंग में शीर्ष पर रहे हैं। दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार की शिक्षा टीम को बधाई देते हुए कहा कि, 'मुझे मेरी शिक्षा टीम पर गर्व है। दिल्ली सरकार के स्‍कूलों ने भारत में राज्य सरकारों के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों की सूची 'एजुकेशन वर्ल्ड (EW) स्कूल रैंकिंग' में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल किया है।'

 

बता दें कि EW की तरफ से जारी की गई रैंकिंग में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित द्वारका के सेक्टर-10 स्थित 'राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय' ने प्रथम और यमुना विहार स्थित 'राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय' ने द्वितीय स्थान हासिल किया है। बता दें कि, EW शिक्षकों और अभिभावकों के लिए एक पोर्टल है, जो प्रति वर्ष स्कूलों की रैंकिंग जारी करता है।

सीएम केजरीवाल ने यह भी बताया है कि देश के शीर्ष 10 स्कूलों में दिल्ली के 5 स्कूल शामिल हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार की शिक्षा टीम को बधाई देते हुए इसे एक शानदार उपलब्धि करार दिया है। EW द्वारा जारी की गई सूची में केरल, महाराष्‍ट्र, ओड़‍िशा, पश्चिम बंगाल, पंजाब, हरियाणा और मध्‍य प्रदेश के स्‍कूल शामिल हैं। नई दिल्‍ली का द्वारका सेक्टर-10 स्थित 'राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय' वर्ष 2021 में भी इस लिस्‍ट में शीर्ष पर था।

लालू यादव की तबियत बिगड़ी, इलाज कराने पहुंचे सिंगापुर, सामने आया Video

क्या भाजपा का ऑफर ठुकराने पर BCCI चीफ पद से हटाए गए गांगुली ?

सीएम केजरीवाल को 'खालिस्तानी समर्थक' बताने वाले कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज FIR रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -