कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, ठंड ने ढाया कहर
कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, ठंड ने ढाया कहर
Share:

नई दिल्ली: पहाड़ी इलाकों से चल रही सर्द वायु से उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्रों में ठिठुरन बढ़ी हुई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्रों में ठंड का सितम अब भी जारी है. जनवरी का माह आने के साथ साथ दिल्ली में ठंड का प्रभाव भी बढ़ता जा रहा है. ठंड के साथ राजधानी में कोहरे की सफेद चादर भी छाई है. कोहरे के कारण से विजिबिलिटी भी बहुत कम हुई है. कोहरे का असर सड़कों पर दिखाई पड़ रहा है लोगों के लिए मुश्किलें पैदा कर रहा है. मौसम मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.

दिल्ली में ठंड के साथ छाया कोहरा: दिल्ली में आज प्रातः घना कोहरा छाया रहा. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, पंजाबी बाग, राजघाट ISBT बाईपास रोड क्षेत्र में आज सुबह घना कोहरा नज़र आ रहा है. कोहरे के कारण से विजिबिलिटी बहुत कम रही, जिससे वाहन धीमी रफ्तार में चलते दिखाई दे रहा है. आने वाले 2-3 दिनों में दिल्ली में ठंड बढ़ने की संभावना है. सतही वायु की वजह से प्रदूषकों में फैलाव से राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता थोड़ा सुधर आया है. आज दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के करीब दर्ज किया गया है.

29 दिसंबर से लौटेगा शीतलहर का दौर: इंडिया मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि हिमाचल के ऊपरी इलाकों में ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण रविवार एवं सोमवार को तापमान में मामूली वृद्धि देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि इस अवधि में 'मध्यम' कोहरा छाए रहने की संभावना है. उन्होंने बताया कि शीतलहर का दौर 29 दिसंबर के उपरांत लौटेगा.

कुत्ते की जान बचाने के लिए युवकों ने दे दी अपनी जान

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कम हुए मौत के आंकड़े

ऐश्वर्या से लेकर लूलिया वंतूर तक कई अभिनेत्रियों को डेट कर चुके है सलमान खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -