देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कम हुए मौत के आंकड़े
देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कम हुए मौत के आंकड़े
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोविड संक्रमितों की संख्या निरंतर घट रही है. देश में छह महीने उपरांत 19 हजार से कम कोविड केस आए हैं. आज निरंतर 7वें दिन 25 हजार से कम और 16वें दिन 30 हजार से कम मामले दर्ज किए गए. बीते 24 घंटे में 18,732 नए संक्रमित मरीज आए हैं. वहीं 279 लोग केस से जिंदगी की जंग हार गए. अच्छी बात ये है कि बीते दिन 21,430 मरीज कोविड से ठीक भी हुए हैं.

देश में 97 लाख से ज्यादा रिकवरी: स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोविड के कुल केस बढ़कर 1 करोड़ एक लाख 88 हजार हो गए हैं. इनमें से अब तक 1 लाख 47 हजार 622 लोगों को अपनी जान खोनी पड़ी है. कुल एक्टिव केस घटकर 2 लाख 78 हजार पर आ गए. अब तक कुल 97 लाख 61 हजार लोग कोविड को मात देकर ठीक हो गए हैं.

करीब 17 करोड़ कोरोना टेस्ट: भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार 26 दिसंबर तक कोविड-19 के लिए कुल 16 करोड़ 80 लाख कोविड के सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 9 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए. देश में पॉजिटिविटी रेट सात प्रतिशत है. 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 के 20,000 से कम सक्रिय मामले हैं. कोविड-19 के कुल सक्रिय मामलों में 40 प्रतिशत केस केरल और महाराष्ट्र से हैं.

मृत्यु दर और रिकवरी रेट: महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में सबसे ज्यादा रिकवरी हुई है. कुल रिकवरी के 52 प्रतिशत मामले इन्हीं पांच राज्यों में है. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 का रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से ज्यादा है. राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है. देश में कोविड से मृत्यु दर 1.45 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट करीब 96 प्रतिशत है. एक्टिव केस 3 प्रतिशत से कम है. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. एक्टिव केस केस में दुनिया में भारत का 10वां स्थान है. कोविड संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. रिकवरी दुनिया में अमेरिका के उपरांत सबसे अधिक भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

ऐश्वर्या से लेकर लूलिया वंतूर तक कई अभिनेत्रियों को डेट कर चुके है सलमान खान

इन राशिवालों के लिए बन रहे है खास योग, यहाँ जानें अपना राशिफल

'फास्टैग' ने पहली बार पार किया 80 करोड़ रुपये का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -