आधी रात को दिल्ली के तुगलकाबाद में भड़की भीषण आग, 1500 झुग्गियां जलकर राख
आधी रात को दिल्ली के तुगलकाबाद में भड़की भीषण आग, 1500 झुग्गियां जलकर राख
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में बीती रात भीषण आग भड़कने की खबर मिली है. आग लगने के कारण तक़रीबन 1500 झुग्गियां जलकर पूरी तरह राख हो गई हैं और सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं. हालांकि इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली है. दमकल विभाग के अनुसार, आग लगने की सूचना रात लगभग 12:50 बजे मिली. 

भीषण आग की सूचना मिलते ही दमकल की 28 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, किन्तु देखते ही देखते आग 2 एकड़ इलाके में फैल गई. पुलिस और दमकल विभाग ने झुग्गी में रह रहे सभी लोगों को वक़्त रहते बाहर निकाल लिया. देर रात होने से अधिकतर लोग सो रहे थे. हालाँकि गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. आग पर सुबह लगभग 3:40 बजे नियंत्रण पाया गया, लेकिन तब तक लगभग 1500 झुग्गियां जलकर ख़ाक हो चुकीं थीं और सैकड़ों लोग बेघर हो गए थे. फिलहाल सरकार आग से हुई क्षति का आंकलन कर रही है. 

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के डीसीपी राजेंद्र प्रसाद मीणा ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, "हमें रात के लगभग एक बजे आग लगने की सूचना प्राप्त हुई. आग पर नियंत्रण पाने के लिए 18-20 दमकल वाहनों को लगाया गया था. फिलहाल किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है."

वनउत्पादों को लेकर सबसे आगे निकला यह राज्य

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -