पटाखे के बिना लक्ष्मी पूजा आयोजित करने के लिए अरविंद केजरीवाल कही ये बात
पटाखे के बिना लक्ष्मी पूजा आयोजित करने के लिए अरविंद केजरीवाल कही ये बात
Share:

केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP सरकार ने लक्ष्मी पूजा करने और पटाखों के बिना एक साथ दीवाली मनाने का फैसला किया। राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार (5 नवंबर) को बढ़ते प्रदूषण स्तर की ओर इशारा करते हुए लोगों से पटाखे न फोड़ने की अपील की। सीएम ने दिल्लीवासियों को 14 नवंबर को शाम 7.39 बजे इस दिवाली पर AAP सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले एक '' लक्ष्मी पूजन '' कार्यक्रम में उन्हें और उनके मंत्रियों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

सीएम ने कहा- "हम एक साथ दिवाली मनाएंगे और किसी भी हालत में पटाखे नहीं फोड़ेंगे। एक शानदार माहौल और अच्छा माहौल होगा क्योंकि दो करोड़ लोग लक्ष्मी पूजन करेंगे। इससे प्रत्येक घर में खुशहाली आएगी।" दिल्ली वर्तमान में दो मुद्दों का सामना कर रही है जिनमें से एक कोविड-19 महामारी और दूसरा वायु प्रदूषण बढ़ रहा है। स्थिति से निपटने के प्रयास के रूप में सीएम ने कहा कि सरकार स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रयास कर रही है, वह कहते हैं, "बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बिगड़ रही है।"

स्मृति के रूप में, पिछले साल दिल्ली सरकार ने दिवाली के दौरान कनॉट प्लेस में एक लेजर शो की मेजबानी की और लोगों ने एक साथ त्योहार मनाया। राष्ट्रीय राजधानी पिछले कुछ दिनों से कोरोनोवायरस के मामलों में एक ताजा उछाल देख रही है, जिसे विशेषज्ञों द्वारा तीसरी लहर माना जाता है।

सीतापुर में आग की चपेट में आई दो दुकानें, लाखों का सामान जलकर ख़ाक

बिहार चुनाव में खुनी खेल, निर्दलीय उम्मीदवार को बदमाशों ने सरेआम मारी गोली

दो साल से गलत तरीके से सोशल मीडिया का उपयोग करने वाले व्यक्ति को हुई जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -