गर्मी और उमस से बेहाल दिल्ली, कब मिलेगी राहत ? जानें IMD का पूर्वानुमान
गर्मी और उमस से बेहाल दिल्ली, कब मिलेगी राहत ? जानें IMD का पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोग बीते कुछ समय से गर्मी और उमस से परेशान हैं। तेज धूप ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है। कूलर और पंखों की हवा का कोई असर नहीं हो रहा है। हवा ना चलने के कारण गर्मी का ज्यादा कहर सहन करना पड़ रहा है। हालांकि मौसम विभाग ने दिल्लीवासियों को खुशखबरी दी है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक,  शनिवार को दिल्ली-NCR के आसमान में बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होने का भी अनुमान है। 

IMD का पूर्वानुमान है कि शनिवार से दिल्ली-NCR में हल्की बारिश का दौर आरम्भ हो सकता है, जिसके पूरे सप्ताह जारी रहने के आसार हैं। मौसम विभाग (IMD) की बुलेटिन में कहा गया है कि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया और अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। इसके मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 82 फीसद दर्ज की गई।

'सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च' (सफर) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) सुबह लगभग नौ बजे 'मध्यम' (104) श्रेणी में रिकॉर्ड किया गया। शून्य से 50 के बीच AQI को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 को 'मध्यम', 201 और 300 को 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 से 500 को 'गंभीर' श्रेणी में रखा जाता है।

'जीसस ही असली ईश्वर, हिन्दू भगवानों जैसे नहीं..,' बोलता रहा पादरी, सुनते रहे 'जनेऊधारी' राहुल गांधी

ओड़िशा: कुटुमपाली नदी में पलटी 12 लोगों से भरी नाव, जूनियर इंजिनियर लापता

दिल्ली के हर घर में 'गंगाजल' पहुंचाएगी AAP सरकार, आज से शुरू हुआ DJB का वाटर प्लांट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -