बारिश-ओले से बदला दिल्ली-NCR का मौसम, आज ठंडी हवाएं चलने का अनुमान.. Video
बारिश-ओले से बदला दिल्ली-NCR का मौसम, आज ठंडी हवाएं चलने का अनुमान.. Video
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली और इससे लगे क्षेत्रों में मौसम ने करवट ली है. दिल्ली-NCR में देर रात गरज के साथ बारिश होने से न्यूनतम तापमान में फिर गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) यानी पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजधानी का मौसम करवट ले रहा है.

 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विज्ञानियों ने शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ गरज के बीच हल्की बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में तेज रफ़्तार से हवाएं चलेंगी. बारिश के बाद अब तेज हवाएं चलने से फिर ठंड लौटने की संभावना हैं. बता दें कि मौसम विभाग अपने पूर्वानुमान में बारिश होने की बात कही थी. बारिश और बूंदाबांदी को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई है.

मौसम विभाग ने आज (शनिवार) 26 फरवरी को भी हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है, जिससे दिन के वक़्त ठंड महसूस होगी. हालांकि, रविवार को मौसम साफ हो जाएगा. दिल्ली में एक बार फिर न्यूनतम तापमान में गिरावट आने का अनुमान है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले हफ्ते में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस जबकि और औसतन न्यूनतम तापमान 12-13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए निकासी उड़ानें का प्रबंध करेगा केंद्र

मौत के ठीक पहले दिमाग में कैद हुई ऐसी हलचल कि उड़ गए डॉक्टर्स के होश

मौत के ठीक पहले दिमाग में कैद हुई ऐसी हलचल कि उड़ गए डॉक्टर्स के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -