पैगम्बर विवाद: दिल्ली से शुरू कर पूरे देश में दंगों की साजिश ? पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग
पैगम्बर विवाद: दिल्ली से शुरू कर पूरे देश में दंगों की साजिश ? पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग
Share:

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर जुमे की नमाज के बाद कई जगहों पर मुस्लिमों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान मुस्लिम भीड़ ने दिल्ली की जामा मस्जिद से लेकर कोलकाता और यूपी के कई शहरों में प्रदर्शन किया. कई जगह ये प्रदर्शन हिंसक भी हो गया, जिस पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और हवाई गोलीबारी का भी सहारा लेना पड़ा. 

इस दौरान दिल्ली पुलिस के पास कुछ मोबाइल स्टेटस की तस्वीरें मिली हैं. जिन्हें देखकर लगता है कि ये प्रदर्शन पहले से ही तय था कि जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन करना है. दिल्ली पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है कि आखिर ये मैसेज पहले से सोची समझी साजिश का ही एक हिस्सा तो नहीं है. दिल्ली पुलिस विभिन्न शहरों के प्रदर्शन में इस्तेमाल हुए पोस्टर्स और बैनर की भाषा और तस्वीरों को भी जांच में शामिल करके कार्रवाई करेगी कि आखिर ज्यादातर जगह ये एक ही तरह के कैसे हैं? हालांकि दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि इस बंद को जामा मस्जिद की तरफ से नहीं बुलाया गया है. सोशल मीडिया के माध्यम से दिल्ली बंद की बात कही जा रही थी. हमने अलग-अलग ग्रुप के जरिए मना कराया था, मगर आज अचानक प्रदर्शन हो गया.  

बता दें कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन कर रही मुस्लिम भीड़ ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ़्तारी की मांग की. साथ ही लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की. हालांकि, पुलिस का कहना है कि अब स्थिति नियंत्रण में है.

वाटर स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स धड़ल्ले से चल रहा था शादियों का व्यापार, पुलिस को भी नहीं लगी भनक

जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई शहरों में प्रदर्शन पर सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

1000 साल तक संस्कृति, भाषा और धर्म के लिए लड़ा भारत, लेकिन छिपा दिया गया इतिहास- अमित शाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -