दिल्ली: मुहर्रम के जुलुस में तलवार से पुलिस पर हमला ! साहिल-असलम, समीर सहित 6 गिरफ्तार
दिल्ली: मुहर्रम के जुलुस में तलवार से पुलिस पर हमला ! साहिल-असलम, समीर सहित 6 गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई में मुहर्रम जुलूस में शामिल भीड़ की पुलिस के साथ झड़प के कुछ दिनों बाद, पुलिस ने हिंसा करने के लिए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी साहिल सलमानी को भी अरेस्ट कर लिया है, जिसने हवा में तलवार लहराकर भीड़ को भड़काया था। FIR के मुताबिक, भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर पथराव किया, जान से मारने की नियत से उन पर तलवारों से हमला किया, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और जनता पर भी पथराव किया। 

पुलिस के मुताबिक, हिंसा के बाद साहिल सलमानी ने अपने बाल कटा लिए लिए थे, ताकि वह पहचान में न आए और पुलिस की गिरफ़्तारी से बच निकले। पुलिस द्वारा जारी किए गए वीडियो में काले रंग की टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति (साहिल) को तलवार पकड़े हुए और दूसरे व्यक्ति को हाथ में छड़ी पकड़े हुए दिखाया गया है। गिरफ्तार छह आरोपियों की पहचान साहिल सलमानी, असलम कुरेशी, समीर, साहिल खान और सोहैब के रूप में हुई है। अधिकारियों ने मीडिया को बताया है कि मुहर्रम जुलूस के दौरान, निर्धारित मार्ग बदलने से रोकने पर भीड़ ने कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था।

पुलिस ने कहा कि झड़प तब शुरू हुई जब कुछ ताजिया जुलूस आयोजकों ने अपने जुलूस को पहले तय किए गए मार्ग से हटाने की कोशिश की। डायवर्जन पर आपत्ति जताने के बाद पुलिस कर्मियों पर पथराव किया गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने "अनियंत्रित भीड़" को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। पुलिस के अनुसार, पथराव में छह पुलिस कर्मियों और पांच महिलाओं सहित छह स्वयंसेवकों को चोटें आईं, जबकि कुछ पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने घटना के संबंध में तीन केस दर्ज किए। उन्होंने इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित घटनाओं के वीडियो स्कैन किए। संदिग्धों की पहचान करने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए कई टीमें भी गठित की गईं।

'Make In India' का जलवा, भारत से अमेरिका तक जा रहे स्मार्टफोन, महज 2 माह में 2.43 अरब डॉलर का निर्यात

सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को बड़ी राहत, सजा और दोषसिद्धि पर फ़ौरन लगी रोक, जानिए क्या बोली अदालत ?

2024 से पहले CM ममता को फिर लगा 'EVM' का डर, बंगाल पंचायत चुनाव में मतदान पेटियां लेकर भागे थे लोग !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -