आतंकी अशरफ ने पूछताछ में उगले कई राज़, अब ब्रेन मैपिंग टेस्ट से होगा पर्दाफाश

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लक्ष्मी नगर से पिछले महीने अरेस्ट किए गए कथित आतंकी मोहम्मद अशरफ का ब्रेन मैपिंग टेस्ट करवाया जाएगा. इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इसकी इजाजत मिल गई है. वहीं, दूसरी तरफ आतंकी अशरफ ने बताया है कि उसने उच्च न्यायालय के अलावा तीस हजारी कोर्ट, दिल्ली कैंट एरिया, इंडिया गेट व पूरे राजपथ की रेकी की थी.

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अशरफ की रिमांड समाप्त होने के बाद बीते सोमवार को उसे अदालत में पेश किया. इस दौरान अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि मोहम्मद अशरफ का CBI की CFSL में पॉलीग्राफी टेस्ट और गुजरात में नार्को टेस्ट हो चुका है. नार्को टेस्ट की रिपोर्ट 3 से 4 दिन में आने की उम्मीद है. वहीं, पूछताछ में आतंकी ने बताया कि वह ISI के स्लीपर सेल से है और भारत में बहुत सी आतंकी वारदात और स्लीपर सेल की भूमिका में सक्रीय रहा था. हालांकि पुलिस दिल्ली में पिछले कई वर्षों में हुए धमाकों में उसकी क्या भूमिका रही है, यह भी पता लगा रही है.

बता दें कि स्पेशल सेल के अधिकारियों के अनुसार, आतंकी अशऱफ पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है और न ही वह अधिकारियों को ज्यादा कुछ बता रहा है. वहीं, पूछताछ में सहयोग नहीं करने की वजह से मो. अशरफ का ब्रेन मैपिंग टेस्ट करवाया जाएगा. जहां इस मामले में पटियाला कोर्ट (Patiala Court) ने बीते सोमवार को टेस्ट कराने की मंजूरी दे दी है.

इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, अब सेविंग्स पर मिलेगा और कम ब्याज

अपने दम पर सबसे अमीर महिला बनी नायका की संस्थापक फाल्गुनी नायर

भारत आज करेगा क्षेत्रीय एनएसए की मेजबानी, आठ देशों के शामिल होने की उम्मीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -