इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, अब सेविंग्स पर मिलेगा और कम ब्याज

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है. PNB ने बचत खातों पर ब्‍याज दरों में एक बार फिर बड़ी कटौती की है. बैंक के अनुसार, 10 लाख रुपये से कम बैलेंस पर ब्‍याज दर में 0.10 फीसदी (10 बेसिस प्‍वाइंट) और 10 लाख रुपये व उससे अधिक बैलेंस अमाउंट पर 0.05 फीसदी (5 बेसिस प्‍वाइंट) की कटौती की गई है. बचत खातों पर PNB की नई ब्‍याज दरें 1 दिसंबर 2021 से लागू हो जाएंगी. 

PNB की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, बैंक के बचत खाते में 10 लाख से कम बैलेंस अमाउंट पर अब 2.80 फीसदी वार्षिक ब्‍याज मिलेगा. वहीं, 10 लाख और उससे अधिक के बैलेंस अमाउंट पर अकाउंट होल्डर को 2.85 फीसदी का ब्‍याज दिया जाएगा. ये दरें घरेलू और NRI सेविंग्‍स अकाउंट पर मौजूदा और नए दोनों ग्राहकों के लिए लागू होंगी. बैंक की ओर से बचत खातों पर ब्‍याज दरें हाल के सालों में तेजी से कम हुई हैं. वहीं, PNB ने त्‍योहारी सीजन के दौरान अपनी होम लोन और कार लोन की ब्याज दरों में भी कमी की है. हाल ही में पीएनबी ने कार लोन के लिए शुरुआती ब्‍याज दर 6.65 फीसदी और होम लोन के लिए दरें 6.50 फीसदी की घोषणा की है. 

पीएनबी ने घोषणा की थी कि 4 नवंबर को बैंक ने अपनी बेंचमार्क लेंडिंग रेट्स में 5 बेसिस प्‍वाइंट की कटौती कर 6.50 फीसदी कर दिया है. इससे एजुकेशन, होम, कार या पर्सनल लोन जैसे तमाम PNB लोन सस्ते हो जाएंगे. बैंक के अनुसार, 8 नवंबर से रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) को 6.55 फीसदी से कम करते हुए 6.50 फीसदी कर दिया है. इससे पहले 17 सितंबर को PNB ने अपने RLLR को 6.80 फीसदी से घटाकर 6.55 फीसदी कर दिया था. 

सोने की कीमतों में फिर आया उछाल, जानिए क्या है चांदी का हाल

छठ पर्व पर BSNL कर्मचारियों को मिला दोहरा तोहफा, सरकार ने जारी किया ये आदेश

RBI दे रहा 40 लाख का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -