बैंक अधिकारी ने अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए कस्टमर के 20 करोड़, ऐसे खुला राज़..
बैंक अधिकारी ने अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए कस्टमर के 20 करोड़, ऐसे खुला राज़..
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने लगभग 20 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में RBL बैंक के पूर्व असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट नागेंद्र कुमार को शनिवार (14 जनवरी) को अरेस्ट कर लिया है। नागेंद्र कुमार पर इल्जाम है कि उन्होंने एक कस्टमर के 19 करोड़ 80 लाख रुपये अपने खुद के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए थे। इस मामले में आर्थिक अपराध शाखा ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी और छानबीन जारी थी।

यह मामले तब उजागर हुआ, जब RBL बैंक के अकाउंट होल्डर ने कैश में गड़बड़ी की शिकायत की थी। जांच में जब बैंक को पता चला कि इस तरीके से नागेंद्र कुमार ने पैसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए हैं, तो RBL बैंक ने बैंकों से पैसे रिटर्न करने का अनुरोध किया था। रिपोर्ट के मुताबिक, नागेंद्र कुमार ने अपने पद का दुरपयोग करते हुए इस रकम को अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया था। RBL बैंक के अनुरोध पर कुछ रकम तो एक बैंक ने वापस लौटा दी थी, मगर कुछ रकम तकनिकी कारणों से नहीं रिटर्न हुई थी। रकम ट्रांसफर करने के बाद नागेंद्र कुमार ने उसी दिन ईमेल के जरिए अपना इस्तीफा भेज दिया था।

इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया, मगर पुलिस जब नागेंद्र की तलाश करने निकली, तो पता चला कि वो फरार है। पुलिस लगातार नागेंद्र को खोज रही थी। इस बीच पुलिस को पता चला कि नागेंद्र वसंत कुंज इलाके में है, जिसके बाद EOW की टीम ने नागेंद्र कुमार को 13 जनवरी को वसंत कुंज इलाके से अरेस्ट कर लिया। फिलहाल पुलिस मामले से संबंधित तमाम पहलुओं की बारीकी से छानबीन कर रही है।

सावधान! आपको भी जेल भेज सकता है यूट्यूब, जानिए कैसे

झाँसी: माँ की दूसरी शादी से आहत होकर बेटे ने की ख़ुदकुशी

अचानक छत पर चढ़कर युवक ने लहराया कट्टा, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -