सावधान! आपको भी जेल भेज सकता है यूट्यूब, जानिए कैसे
सावधान! आपको भी जेल भेज सकता है यूट्यूब, जानिए कैसे
Share:

वीडियो कंटेंट बनाने वाले लोग फिर चाहे वह INSTAGRAM पर हो या फिर YOUTUBE और FACEBOOK पर, हर स्थान पर पोस्ट होने वाला यह कंटेंट बेहद ही सावधानीपूर्वक तैयार किया जाता है क्योंकि इसमें अगर कोई भी ऐसी सूचना होगी जिसका असलियत से कोई लेना देना नहीं है तो वीडियो कंटेंट बनाने वाले के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। हाल ही में भारत सरकार ने YOUTUBE पर मौजूद 6 चैनल्स पर बैन भी लगाया जा चुका है। इसके पीछे कारण है इन पर पेश किया जाने वाला कंटेंट जो की पूरी तरह से फेक था। ऐसे में लोगों को इस कंटेंट से दूर रखने के लिए सरकार ने इन चैनल्स को पूरी तरह से बंद कर चुके है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि YOUTUBE पर कौन सा कंटेंट है जिस पर भारत सरकार समेत पुलिस और प्रशासन को आपत्ति हो सकती है और आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

कौन सा है कंटेंट:  

फेक न्यूज़: यदि आप अपने YOUTUBE चैनल पर फेक न्यूज़ पेश करने वाले है और उसकी वजह से एक भारी संख्या में दर्शक प्रभावित हो रहे हैं तो आप के विरुद्ध इंडिया गवर्नमेंट कार्यवाही कर सकती है यहां तक कि आप को जेल जाने की भी नौबत आ सकती है।

वल्गर कंटेंट: अगर आप अपने YOUTUBE चैनल पर वल्गर कंटेंट पोस्ट कर रहे हैं और लगातार इसे शेयर कर रहे हैं और उसका प्रमोशन कर रहे हैं तो इस पर भी सख्त कदम उठाए जा सकते हैं और आपका चैनल बंद किया जा सकता है यहां तक कि आप को जेल भी जाना पड़ेगा।

आपराधिक कंटेंट: यदि आप जानकारी के नजरिए से कोई ऐसा कंटेंट वीडियो के माध्यम से पेश कर रहे हैं जिसमें आपराधिक गतिविधियों का जिक्र है तब तो कोई दिक्कत नहीं है लेकिन आप अगर प्रमोशन के नजरिए से ऐसा कंटेंट बार-बार अपने YOUTUBE चैनल पर पेश कर रहे हैं तो इस पर पुलिस प्रशासन सख्त एक्शन ले सकता है और आप को जेल भी जाना पड़ेगा।

चाइल्ड क्राइम: अगर आप चाइल्ड क्राइम को मजाकिया तौर पर अपने YOUTUBE चैनल पर पेश कर रहे हैं तो आपको किसी भी वक़्त जेल जाना पड़ सकता है क्योंकि ऐसा कंटेंट भारत में पूरी तरह से बैन हो चुके है।

अब नहीं पड़ेगी आपको आधार की जरूरत, इस चीज से कर पाएंगे अपने सारे काम पूरे

फिर बढ़ गई ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की लिमिट...हर घंटे कर सकते है इतने रुपए ट्रांसफर

देसी कंपनी ने मात्र इतने रुपए में लॉन्च की 90 हजार की घड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -