दिल्ली पुलिस ने किया अवैध हथियार गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने किया अवैध हथियार गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के धंधे में शामिल एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक शस्त्र निर्माता सहित चार लोगों को अरेस्ट कर लिया है। इनमें से एक आरोपी दिल्ली के जाफराबाद का निवासी है। अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी दी है कि आरोपियों की शिनाख्त मध्य प्रदेश के भिंड के रहने वाले राजीव ओझा और लक्ष्मी नारायण, उत्तर प्रदेश के इटावा निवासी जनक सिंह और दिल्ली के जाफराबाद निवासी राशिद के रूप में की गई है।

स्पेशल पुलिस कमिश्नर (क्राइम) रविंद्र यादव ने बताया है कि पुलिस ने जहांगीरपुरी में जाल बिछाकर पहले जनक सिंह को गिरफ्तार किया और उसके पास से 4 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल और 16 कारतूस बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि जनक सिंह एक ट्रक ड्राइवर है। उसने 2019 में मध्य प्रदेश से दिल्ली और उत्तराखंड के हल्द्वानी में अवैध हथियारों की आपूर्ति शुरू की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी को पहले 2021 में हल्द्वानी में हथियारों की अवैध सप्लाई के एक मामले में अरेस्ट किया गया था। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में हथियारों की तस्करी का अपना नेटवर्क फैलाया और बीते तीन सालों में इस क्षेत्र में करीब 70 अवैध पिस्तौल की सप्लाई की है।

रविंद्र यादव ने कहा है कि आरोपी जनक सिंह, लक्ष्मी नारायण से हथियार प्राप्त करता था। पुलिस ने नारायण की गिरफ्तारी के बाद उसके पास से दो पिस्तौल जब्त कीं। पुलिस के मुताबिक, नारायण ने खुलासा किया कि उसने राजीव ओझा से अवैध हथियार खरीदे थे।

जयपुर से लौट रहे श्रमिक की हुई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

भाजपा जिला मंत्री ने की गुंडागर्दी, हरिजन समाज के व्यक्ति से की मारपीट

आखिर किस बात से परेशान होकर युवक ने लगा ली फांसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -