दिल्ली-NCR में तेज बारिश से सुहाना हुआ मौसम, अगले 3-4 दिनों तक बरसेंगे मेघ
दिल्ली-NCR में तेज बारिश से सुहाना हुआ मौसम, अगले 3-4 दिनों तक बरसेंगे मेघ
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में गुरुवार देर रात शुरू हुई बारिश शुक्रवार की सुबह लगभग तीन बजे धीमी पड़ गई थी। हालांकि, कई स्थानों पर अब भी बारिश हो रही है। अगले दो घंटे तक मध्यम से तेज बारिश का अनुमान जताया गया है। इस दौरान तेज हवाएं भी चल रही, जिसके चलते रात को बिजली आती-जाती रही, और लोग थोड़ा परेशान भी हुए। लेकिन, इस बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से निजात दिलाने का काम किया है। बारिश और हवाओं ने मौसम को सुहाना कर दिया है। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। विभाग ने अगले तीन-चार दिने के लिए बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 'उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली (बवाना, मुंडका), सोनीपत, खरखोदा (हरियाणा) के कुछ इलाकों और NCR में तेज बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 30-40 किमी प्रति घंटे की तफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।' क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC) के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली-NCR के कई स्थानों (लोनी देहात, हिंडन IAF स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़) और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ अगले दो घंटे मध्यम से तीव्र बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में बुधवार रात हुई वर्षा ने दिल्लीवालों को भीषण गर्मी से काफी राहत दी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को तेज आंधी के साथ पानी बरस सकता है। विभाग ने इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि, अगले तीन से चार दिन हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने की संभावना है। इस दौरान बीच-बीच में हल्की-फुल्की बारिश होती रहेगी। इसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। झुलसाने वाली लू के फिलहाल दोबारा लौटने की संभावना नहीं हैं।

भारी विरोध प्रदर्शनों के बाद 'अग्निपथ योजना' को लेकर मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

'नूपुर शर्मा से मुजरा करवाऊंगा..', कहने वाला सतपाल तंवर गिरफ्तार, जुबान काटने पर रखा था 1 करोड़ का इनाम

राम रहीम पर फिर 'मेहरबान' हुई हरियाणा सरकार, दी 1 महीने की पैरोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -