जहांगीपुरी हिंसा: उपद्रवियों के घरों पर अब चलेगा बुलडोज़र, 400 जवान संभालेंगे मोर्चा
जहांगीपुरी हिंसा: उपद्रवियों के घरों पर अब चलेगा बुलडोज़र, 400 जवान संभालेंगे मोर्चा
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के पर्व पर हिन्दुओं द्वारा निकाली गई शोभायात्रा पर हुए हमले मामले में भी अब बुलडोजर की एंट्री हो चुकी है. दिल्ली की विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपियों द्वारा कराए गए अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी. अब उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की घोषणा कर दी है.

उत्तरी दिल्ली नगर निगम की तरफ से इस संबंध में नॉर्थ वेस्ट के डिप्टी पुलिस कमिश्नर (DCP) को पत्र लिखकर कानून व्यवस्था संभालने के लिए दिल्ली पुलिस के 400 जवानों की तैनाती की मांग की है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम की तरफ से कहा गया है कि जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण जमींदोज़ करने के लिए 20 और 21 अप्रैल को अभियान चलाया जाएगा. उल्लेखनीय है कि दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इसे लेकर नार्थ MCD के महापौर को पत्र भी लिखा था. आदेश गुप्ता ने महापौर को लिखे गए पत्र में हनुमान जयंती के दिन 16 अप्रैल को शोभायात्रा पर असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए पथराव का जिक्र किया था.

आदेश गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा था कि इन असामाजिक तत्वों को आम आदमी पार्टी (AAP) के स्थानीय MLA और निगम पार्षद का संरक्षण हासिल है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि इन उपद्रवियों द्वारा स्थानीय विधायक और निगम पार्षद के संरक्षण में अवैध निर्माण और अतिक्रमण किया गया है. इसके साथ ही आदेश गुप्ता ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर को पत्र लिखकर अवैध निर्माण और अतिक्रमण को चिह्नित करने की मांग की थी.

झुग्गी में जन्म, कबाड़ी का काम.., जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड 'अंसार' के पास कैसे आए करोड़ों रुपए ?

जहांगीरपुरी में 'दंगाइयों' को हामिद शेख ने दी थी कांच की बोतलें.., शोभायात्रा पर बांग्लादेशियों ने किया था हमला..Video

'27 मंदिरों को तोड़कर बनाई गई है क़ुतुब मीनार के पास स्थित मस्जिद..', विख्यात पुरातत्वविद के के मुहम्मद का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -