झुग्गी में जन्म, कबाड़ी का काम.., जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड 'अंसार' के पास कैसे आए करोड़ों रुपए ?
झुग्गी में जन्म, कबाड़ी का काम.., जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड 'अंसार' के पास कैसे आए करोड़ों रुपए ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार को लेकर कई तरह के दावे चल रहे हैं. वो मोहम्मद अंसार ही था, जिसे एक दिन पहले ही शोभायात्रा के बारे में जानकारी मिल गई थी और वह हिंसा भड़कने से पहले शोभायात्रा में शामिल लोगों के साथ बहसबाजी करने वालों में शामिल था. इसके बाद उसने हिंसा के लिए लोगों को भड़काया. अंसार पर लगे आरोपों की पुष्टि जहांगीपुर हिंसा में जख्मी उमाशंकर दुबे भी कर रहे हैं, वो उस समय हनुमान शोभायात्रा एक नेतृत्व कर रहे थे. 

अंसार को अरेस्ट करने के बाद जब पुलिस ने उसकी कुंडली खंगाली, तो पता चला कि वो इलाके का हिस्ट्रीशीटर है. 20 फरवरी 2009 को दिल्ली पुलिस ने अंसार का डोजियर तैयार किया था. डोजियर के अनुसार, जहांगीरपुरी की झुग्गी बस्ती में 1980 को जन्मा मोहम्मद अंसार 13 वर्ष पूर्व पहली बार चाकू के साथ अरेस्ट किया गया था. डोजियर के अनुसार, अंसार के ख़िलाफ़ कुल 7 FIR दर्ज़ है. उस पर सरकारी कर्मचारी पर हमला करने और सरकारी काम में व्यवधान डालने का भी आरोप है. अंसार पेशे से कबाड़ी है और मात्र चौथी तक पढ़ा है.

दिल्ली हिंसा के बाद मोहम्मद अंसार की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें वह दबंगई दिखाता नजर आ रहा है. अंसार की विक्ट्री का साइन बनाती हुई उंगलियों में सोने की मोटी-मोटी अंगूठियां हैं. गले में सोने की मोटी चेन भी है. साथ ही कुछ तस्वीरों में वह महंगी शराब पीता भी नज़र आ रहा है. इसके साथ ही अंसार की आम आदमी पार्टी (AAP) की टोपी पहने हुए भी तस्वीरें वायरल हैं, जिसमे उसका मालाएं पहनकर स्वागत किया जा रहा है.

बता दें कि, जब दिल्ली पुलिस उसे पकड़कर ले जा रही थी, तब अंसार पूरी बेशर्मी के साथ पुष्पा मूवी का 'मैं झुकेगा नहीं' वाला स्टेप करते हुए नज़र आया था. शायद उसे पूरा विश्वास है कि, कुछ भी करने के बाद उसके आका उसे छुड़ा ही लेंगे, जैसे पहले 7 FIR होने के बाद भी वह खुलेआम घूम रहा है. और चौथी तक पढ़ने के बाद, कबाड़ी का काम करने के बाद लाखों, करोड़ों रुपए कमाता है, और दिल्ली जैसे महानगर में उसने 5 मंजिला घर बना रखा है. 

जहांगीरपुरी में 'दंगाइयों' को हामिद शेख ने दी थी कांच की बोतलें.., शोभायात्रा पर बांग्लादेशियों ने किया था हमला..Video

कबाड़ बेचकर तान दिया 5 मंजिला घर, आदतन अपराधी है जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड 'अंसार'

'मेरी गर्दन पर तलवार मारी..', जहांगीरपुरी हिंसा में घायल शख्स ने बताया- हमलावर बंगाली मुस्लिम थे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -