जहांगीरपुरी में 'दंगाइयों' को हामिद शेख ने दी थी कांच की बोतलें.., शोभायात्रा पर बांग्लादेशियों ने किया था हमला..Video
जहांगीरपुरी में 'दंगाइयों' को हामिद शेख ने दी थी कांच की बोतलें.., शोभायात्रा पर बांग्लादेशियों ने किया था हमला..Video
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहाँगीरपुरी हिंसा मामले में लगातार एक्शन लेते हुए कल (अप्रैल 18, 2022) दिल्ली पुलिस ने गोली चलाने वाले युनूस सोनू को अरेस्ट कर लिया था और उसके बाद खबर आई कि एक शेख हामिद नामक शख्स भी पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया है कि इस शेख हामिद ने पूछताछ में इस बात को कबूल कर लिया है कि हिंसा में उपयोग की गई बोतलें उसी ने सप्लाई की थी।

DCP उषा रंगनानी ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि, 'जहाँगीरपुरी हिंसा की जाँच के दौरान, 36 वर्षीय एक शेख हामिद को अरेस्ट किया गया है। वह कबाड़ी है। पूछताछ में उसने बताया है कि उसने हिंसा के दौरान फेंकी गई बोतलों को सप्लाई किया था।' उल्लेखनीय है कि एक तरफ जब दिल्ली पुलिस ने शेख हामिद को गिरफ्तार किया है, उसी दौरान कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें स्थानीय बता रहे हैं कि कैसे जहाँगीरपुरी हिंसा में दंगाइयों के साथ-साथ औरतों ने इन बोतलों का इस्तेमाल किया। कथिततौर पर अधिकतर लोगों के पास पहले से काँच की बोतलें मौजूद थी और औरतें छतों पर चढ़-चढ़ कर इन्हें शोभा यात्रा में शामिल हुए लोगों पर फेंक रही थीं।

 

पत्रकार रोहन दुआ द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में स्थानीय लोग बता रहे हैं कि, 'बांग्लादेशी जब पीछे से भागते-भागते आए तब हमने उनके हाथों में काँच की बोतलें देखी थीं। उन लोगों ने ये बोतल पन्नी में लपेटी हुई थी और कुछ के हाथ में पिस्तौल भी थी।' इनके अलावा विश्व हिंदू परिषद (VHP) के उमा शंकर ने भी बताया है कि दिल्ली के जहाँगीरपुरी में जब हमला हुआ तो उनका इरादा लोगों को मारने का था। वह खुद उस रैली में शामिल थे और दावा करते हैं कि दूसरे समुदाय को उन लोगों को किसी प्रकार नहीं उकसाया। लेकिन फिर भी लोग हथियार लेकर आ निकले। उनकी औरतें छतों से काँच की बोतलें फेंकने लगीं।

3 दिनों में दूसरी बार सोनिया गांधी से मिले प्रशांत किशोर, बैठक से 'गायब' रहे राहुल गांधी

लाउडस्पीकर पर अजान और हिन्दुओं के जुलूस पर हुए पथराव को लेकर बोले CM नीतीश- 'धर्म से कोई लेना-देना नहीं'

बूस्टर डोज को लेकर CM नीतीश ने लिया ये बड़ा फैसला

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -