संजय सिंह के आवास पर ED का छापा, AAP सांसद ने कुछ इस तरह किया स्वागत
संजय सिंह के आवास पर ED का छापा, AAP सांसद ने कुछ इस तरह किया स्वागत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के सिलसिले में दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार की सुबह आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के आवास पर छापे मारे। अफसरों ने बताया कि मामले के सिलसिले में कुछ दूसरे लोगों के घरों पर भी छापे मारे गए। तत्पश्चात, आम आदमी पार्टी की तरफ से सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक तस्वीर पोस्ट की गई। इस पोस्ट में संजय सिंह खड़े हैं तथा उनके बगल में एक पोस्टर लगा है, जिसमें लिखा है कि 'फक्कड़ हाउस में प्रवर्तन निदेशालय का स्वागत है।'

प्रवर्तन निदेशालय ने प्रातः आम आदमी पार्टी सांसद के आवास पर छापेमारी की। प्रवर्तन निदेशालय की टीम प्रातः लगभग सात बजे सांसद के आवास पर पहुंची तथा तलाशी शुरू की। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पहले उनके स्टाफ सदस्यों तथा उनसे जुड़े दूसरे लोगों से पूछताछ की थी। ऐसा आरोप है कि शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की 2021-22 के लिए लाई गई आबकारी नीति ने गुटबंदी को बढ़ावा दिया तथा कुछ डीलरों को फायदा पहुंचाया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी। ‘आप’ ने इस आरोप का खंडन किया है।

गौरतलब है कि दिल्ली के उपराज्यपाल की ओर से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से इस मामले की तहकीकात कराने की सिफारिश करने के पश्चात् इस नीति को कैंसिल कर दिया गया था। CBI जांच की सिफारिश के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत एक मुकदमा दर्ज किया था। बता दें कि संजय सिंह के घर पर छापेमारी दिल्‍ली में पूर्व में लागू की गई आबकारी नीति के सिलसिले में थी, जिसमें सिसोदिया जेल में बंद हैं। सिसोदिया की जमानत पर सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से 15 सितंबर को दोनों पक्षों के वकीलों के संयुक्त अनुरोध के पश्चात् सुनवाई 4 अक्‍टूबर तक के लिए ेद्द कर दी गई थी। CBI और ED के खिलाफ पूर्व डिप्टी सीएम की दो विशेष अनुमति याचिकाएं बुधवार के लिए सूचीबद्ध हैं।

उज्जैन रेप कांड के मुख्य आरोपी के मकान पर आज चलेगा शिवराज सरकार का बुलडोजर

काशी विश्वनाथ के दर्शन कर लौट रहे एक ही परिवार के 8 लोगों की हुई मौत, CM योगी ने जताया शोक

'कांग्रेस से एक सड़क नहीं बनती थी, हमने सड़कों का जाल बिछा दिया', जनता से बोले CM शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -