सत्येंद्र जैन बोले- दिल्ली में घट रही कोरोना की रफ़्तार, बढ़ाई गई टेस्टिंग
सत्येंद्र जैन बोले- दिल्ली में घट रही कोरोना की रफ़्तार, बढ़ाई गई टेस्टिंग
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर का असर अब धीरे-धीरे थमता नज़र आ रहा है। बीते कई दिनों से दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी है कि राजधानी में सकारात्मकता दर में भी भारी कमी देखने को मिल रही है। दिल्ली में अब सकारात्मकता दर 36% से घटकर 19% के करीब आ गया है। 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कुछ दिनों पहले एक दिन में 28000 तक नए मामले आ रहे थे, किन्तु अब 12,500 के पास आ गए हैं।सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में अब टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है। पहले दिल्ली में 60000 के करीब टेस्ट रोज़ होते थे, लेकिन अब रोज़ 80 हजार टेस्ट हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद घातक है, अप्रैल के अंतिम माह से ही पीक अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन भी सफल रहा है, लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। सत्येंद्र जैन ने कहा कि जब तक दिल्ली में सकारात्मकता दर को 5 फीसदी तक नहीं ले जाएंगे, तब तक हम दूसरी लहर को कतई हल्के में नहीं लेने वाले।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि अब दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी भी धीरे-धीरे दूर हो रही है और यहां तक कि आईसीयू बेड की तादाद भी बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, हमारे पास करीब 23,000 बेड्स हैं, जिनमें से 20,000 भरे हुए हैं, यह एक बड़ी संख्या है। ऑक्सीजन की सप्लाई जारी रहनी चाहिए अन्यथा यह समस्या बढ़ जाएगी। अब हमें 700 मीट्रिक टन से कम ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है।

गोरखपुर अस्पताल का वीडियो ट्वीट कर बोले अखिलेश- 'झूठा ढिंढोरा पीटने में लगी भाजपा'

दर्दनाक हादसे का शिकार हुए आप पार्टी के नेता और उनके दोस्त

बंगाल हिंसा: शुभेंदु बोले- TMC को शासन करने के लिए जनादेश मिला है, आतंक मचाने के लिए नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -