Men VS Wild के Bear Grylls को दिल्ली हाईकोर्ट का समन, जानिए क्या है मामला
Men VS Wild के Bear Grylls को दिल्ली हाईकोर्ट का समन, जानिए क्या है मामला
Share:

ब्रिटिश का मशहूर एडवेंचरर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड‘ (Men VS Wild) तो सभी ने देखा होगा। जी हाँ और इस शो में नजर आने वाले बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) अपनी सर्वाइवल जर्नी के लिए जाने जाते हैं। आपको बता दें कि अपने हर शो में बेयर ग्रिल्स लोगों को ये बताने की कोशिश करते हैं कि, यदि आप कभी किसी ऐसी जगह पर फंस जाए जहां खाने-पीने के लिए कोई चीज न हो, तो आप क्या करेंगे। आपको बता दें कि बेयर ग्रिल्स के इस शो को विदेश में ही नहीं बल्कि भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। हालाँकि इसी बीच बेयर ग्रिल्स और चार अन्य लोगों को दिल्ली हाईकोर्ट ने समन भेजा है। जी दरअसल बेयर को ये समन कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में भेजा गया है।

29 दिसंबर को लगेगा साल का आखिरी रोजगार मेला, युवाओं के लिए सुनहरा मौका

आपको बता दें कि भारतीय स्क्रिप्टराइटर ने एक याचिका दायर करवाई है, जिसमें उन्होंने कहा है कि, 'शो ‘गेट आउट अलाइव विद बेयर ग्रिल्स’ में कॉपीराइट्स का उल्लंघन किया है।' जी दरअसल भारतीय स्क्रिप्टराइटर अरमान शंकर ने बेयर पर ये आरोप लगाया है। इस कॉपीराइट्स उल्लंघन केस की सुनवाई जस्टिस अमित बंसल ने संभाली। आपको बता दें कि कोर्ट में ये दलील दी गई कि ये शो 10 सालों से ऑन एयर हो रहा था। हालांकि कोर्ट ने शर्मा के वकील संजीव आनंद से सवाल किया कि आप 10 साल बाद जाग गए? संजीव आनंद ने अफनी बात रखते हुए कहा कि, 'इस शो का प्रसारण पहले भारत में नही हो रहा था। ऐसे में शो के आगे के ब्रॉडकास्ट पर रोक लगानी चाहिए।'

दूसरी तरफ बेयर ग्रिल्स की तरफ से उनके वकील ने मध्यस्थता का भी सुझाव दिया। वहीं पूरी बाते सुनने के बाद कोर्ट ने बेयर ग्रिल्स सहित NBC यूनिवर्सल इंक के उाध्यक्ष टॉम शेली, वॉर्नर ब्रदर्स, नेट जियो इंडिया, हॉटस्टार और वॉल्ट डिज्नी को समन जारी किया। जी हाँ और अब अगली सुनवाई फरवरी तक टल गई है। अगली सुनवाई अब 22 फरवरी 2023 को होगी।

कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई सरकार की टैंशन, CM शिवराज ने दिए ये निर्देश

बांके बिहारी मंदिर में चले लात-घूसे, वीडियो हो रहा वायरल

खाई में जा गिरी BJP नेता की कार, हालत गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -