महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली सरकार ने उठाया ऐसा कदम
महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली सरकार ने उठाया ऐसा कदम
Share:

महिला सशक्तिकरण की दिशा में नए मापदंड स्थापित कर चुकी दिल्ली गवर्नमेंट ने महिला सुरक्षा के प्रति अब तक का सबसे बड़ा और क्राँतिकारी कदम उठा लिया है। दिल्ली में चलाई जा रही स्ट्रीट लाइट योजना जोरों पर पूरी होती हुई दिखाई दे रही है। इस योजना के अंतर्गत कॉलोनियों, झुग्गी बस्तियों और अँधेरी-सुनसान गलियों में स्ट्रीट लाइट की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। 

सीएम अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में दिल्ली सरकार ने सभी डार्क स्पॉट्स को स्ट्रीट लाइट से रोशन कर दिया है। सीएम स्ट्रीट लाइट योजना के तहत दिल्ली सरकार ने शहर भर में लगभग 2 लाख से ज्यादा स्ट्रीट लाइट लगाकर महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों को कम करने की दिशा में एक प्रभावी कदम उठा लिया है। 

 

यह जानकारी देश के अपने सोशल मीडिया मंच, KOO ऐप पर दिल्ली सरकार के आधिकारिक हैंडल द्वारा दी गई है, इसमें कहा गया है: ''दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार लगा रही है स्ट्रीट लाइट्स। लाखों की संख्या में नागरिक और विशेष तौर पर महिलाओं को इससे बड़ा लाभ पहुँचा है। उपरोक्त पोस्ट के साथ ही एक वीडियो भी साझा की गई है, जिसमें कई महिलाओं ने स्ट्रीट लाइट्स लगने के पहले और बाद की स्थिति से रूबरू कराया है।''  

ज्योति शर्मा का कहना है कि स्ट्रीट लाइट लगवाने से पहले जब मैं टू व्हीलर से घर आ रही है, तो मुझे बहुत डर लगता था, क्योंकि सड़कों पर बहुत अँधेरा रहता था। लेकिन अब मुझे डर नहीं लगता है, क्योंकि शाम होते ही सड़कें रोशन होने लग जाती है। 

बॉयफ्रेंड के सामने 13 साल की लड़की का 8 लोगों ने किया गैंगरेप, अब गिरफ्तार हुए आरोपी

दलित बहनों की मौत पर 'जातिगत' नफरत फैलाना चाहती थीं सबा नकवी, पर जब आरोपियों का नाम देखा तो..

अब अयोध्या में कदम रखते ही सुनाई देंगे लता मंगेशकर के भजन, रामनगरी पहुंची 14 टन की वीणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -