मुंडका के बाद नरेला में लगी प्लास्टिक फैक्ट्री में आग
मुंडका के बाद नरेला में लगी प्लास्टिक फैक्ट्री में आग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुंडका की आग अभी ठंडी नहीं पड़ी थी कि राजधानी के नरेला में आग लगने की एक और घटना हो गई है। जी दरअसल नरेला में प्लास्टिक की फैक्ट्री में आग लग गई है। इस मामले में यह बताया जा रहा है कि फायर ब्रिगेड की 27 गाड़ियों से आग बुझाने की कोशिश की गई, हालाँकि हादसा इतना भयावह था कि हाइड्रा क्रेन को घटनास्थल पर भेजा गया। अब तक इस मामले में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस मामले के बारे में सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं दूसरी तरफ फैक्ट्री में मजदूरों के फंसे होने से इनकार किया जा रहा है।

इस मामले में यह बताया गया कि फैक्ट्री में सुबह से ही ताला लगा हुआ था, क्योंकि आज लाइट नहीं थी। हालांकि प्लास्टिक के ज्वलनशील होने की वजह से आग भड़क गई। वहीँ दूसरी तरफ मौके पर एंबुलेंस भी पहुंच गई हैं, और रात के करीब 9:10 बजे लगी आग को बुझाने के लिए हाइड्रा क्रेन बुलाई गई। आपको बता दें कि नरेला में आग लगने से ठीक एक दिन पहले यानी शुक्रवार को मुंडका के मेट्रो स्टेशन के पास एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी। उस दौरान उसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी और सभी के शव बरामद कर लिए गए थे। इसके अलावा कई लोग लापता हो गए हैं। यहाँ हुआ हादसा इतना दर्दनाक था कि मृतकों की डेड बॉडी की पहचान करना भी मुश्किल हो रहा था।

मुंडका में हुए हादसे में आग बिल्डिंग की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई, जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी Cofe Impex Private Limited का दफ्तर था। आग बुझाने के काम में 30 से अधिक दमकल वाहनों को लगाया गया। आप सभी को बता दें कि रेस्क्यू करने के लिए NDRF की दिल्ली फायर सर्विस की टीमें लगीं और इमारत में एंट्री के लिए महज एक ही रास्ता था, लिहाजा बगल वाली बिल्डिंग के जरिए दीवार में छेद कर बचाव दलों ने प्रवेश किया।

दिल्ली-पंजाब सहित इन राज्यों में पड़ेगी गर्मी की मार, इन जगहों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

दिल्ली अग्निकांड के वीडियो वायरल, पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से मुआवजे का एलान

मुंडका अग्निकांड: चार मंजिला बिल्डिंग से निकाले गए 27 शव, आग से बचने के लिए खिड़कियों से कूदे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -