दिल्ली अग्निकांड के वीडियो वायरल, पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से मुआवजे का एलान
दिल्ली अग्निकांड के वीडियो वायरल, पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से मुआवजे का एलान
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास बीते शुक्रवार की शाम एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। जी हाँ और इस हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। हालाँकि फिलहाल आग (Fire in Delhi) पर काबू पा लिया गया है, लेकिन बचाव अभियान अभी भी जारी है। बताया जा रहा है इस दर्दनाक हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है। वहीं दूसरी तरफ इस हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है। जी हाँ और पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों के इलाज के लिए 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

 

आपको बता दें कि जिस इमारत में आग लगी है, वह एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत है, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए किया जाता है। बताया जा रहा है आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई थी, जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण कंपनी का कार्यालय है। खबरों के मुताबिक मुंडका की इमारत में आग लगने से अबतक 27 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गिरफ्तार किया है। इस मामले के बारे में बाहरी ज़िला के डीसीपी समीर शर्मा ने कहा कि, 'हादसे के बाद से अबतक करीब 50 लोग बचाए गए हैं।' वहीं दूसरी तरफ दिल्ली दमकल सेवा के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया है कि फायर फाइटिंग ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है। बचाव अभियान जारी है। इलाके की विशालता को देखते हुए समय लगेगा। कहा जा रहा है आग इतनी भीषण थी कि इसपर काबू पाने के लिए 27 दमकल गाड़ियों को लगना पड़ा और आग बुझाने में चार घंटों से भी ज्यादा का समय लगा। हालाँकि फिलहाल अंदर कितने लोग थे, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। आप सभी को बता दें कि मुंडका आग हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मृतक लोगों के परिवारवालों के लिए संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

जी दरअसल राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, ”दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” वहीं, पीएम मोदी ने कहा, ”दिल्ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” इसी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कहा, ”दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है। मैं सम्बंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं, प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है। NDRF भी वहां शीघ्र पहुंच रही है। लोगों को वहां से निकालना और घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है।” वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा- 'Shocked and pained to know abt this tragic incident। I am constantly in touch wid officers। Our brave firemen are trying their best to control the fire and save lives। God bless all।'

मुंडका अग्निकांड: चार मंजिला बिल्डिंग से निकाले गए 27 शव, आग से बचने के लिए खिड़कियों से कूदे लोग

सिसोदिया ने अमित शाह से दिल्ली में विध्वंस अभियान रोकने का आग्रह किया

दिल्ली के कई इलाकों में गरजा बुलडोज़र, विष्णु गार्डन, मंगोलपुरी, समयपुर बादल समेत कई इलाकों में MCD का एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -