दिल्ली: एशिया के सबसे बड़े कपड़ा मार्केट में भड़की भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक
दिल्ली: एशिया के सबसे बड़े कपड़ा मार्केट में भड़की भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के गांधीनगर इलाके में बुधवार (5 अक्टूबर) की शाम को भीषण आग भड़क गई। इस आग में दर्जनों दुकानें जलकर राख हो गईं, साथ ही करोड़ों रुपये के माल का भी नुकसान हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने दिल्ली के तमाम इलाकों से इकट्ठा कर 35 गाड़ियों को मौके पर भेजा, जिन्होंने कई घंटे तक पानी की बौछार कर आग पर नियंत्रण पाया। राहत की बात ये है कि, हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के गांधी इलाके में एशिया का सबसे बड़ा कपड़ों का बाजार है। इसी मार्केट में बनी 3 मंजिला इमारत की एक दुकान में बुधवार शाम अचानक आग भड़क उठी। आग की चिंगारी जैसे ही बाहर आने लगी, लोगों ने इसकी सूचना फ़ौरन दमकल विभाग को दी। फायर ब्रिगेड ने शुरू में 4 गाड़ियां मौके पर भेजीं। किन्तु, जब आग काबू में नहीं आई तो वायरलेस कर दिल्ली के विभिन्न  फायर स्टेशनों से दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर बुलाई गई। दुकानों में लगी आग पर पानी छिड़कने के साथ ही बाज़ार में फंसे लोगों को भी बाहर निकाला गया। 

हादसे की सूचना मिलने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि, 'गांधीनगर की कपड़ा मार्केट में आग की ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण। दमकल विभाग आग बुझाने के काम में मुस्तैदी से जुटा है। ज़िला प्रशासन से मैं घटना की पूरी जानकारी ले रहा हूं। प्रभु श्री राम सबको कुशल मंगल रखें।'

चुनाव आयोग ने खोखले वादों पर सियासी दलों को घेरा, तो भड़क उठे कपिल सिब्बल

दुर्गा पंडाल में करंट उतरने से हुई चाचा की मौत, सदमे में 17 वर्षीय भतीजा भी चल बसा

जब गुरु हर राय ने बचाई थी आततायी औरंगज़ेब के भाई की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -