चुनाव आते ही सीएम केजरीवाल पर चढ़ने लगा 'हिंदुत्व' का रंग ? पहली बार दिया ऐसा बयान
चुनाव आते ही सीएम केजरीवाल पर चढ़ने लगा 'हिंदुत्व' का रंग ? पहली बार दिया ऐसा बयान
Share:

नई दिल्ली: कभी राम मंदिर का विरोध करने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल चुनावी मौसम में हिंदुत्व के रंग में रंगे हुए नज़र आ रहे हैं। केजरीवाल ने पहली बार स्पष्ट रूप से कहा है कि, मैं हिन्दू हूँ, अगर हिंदुत्व नहीं करूंगा तो और क्या करूंगा।' इसके साथ ही केजरीवाल ने एक बार फिर नोटों पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों की मांग वाली बात भी दोहराई।

अचानक हिंदूवादी क्यों होने लगे केजरीवाल ?

हालांकि, सीएम केजरीवाल नोटों पर भगवानों की तस्वीरों की मांग तो कर रहे हैं, लेकिन उन्ही भगवान के पुजारियों को वेतन देने की मांग पर स्पष्ट जवाब नहीं देते हैं। जबकि यही दिल्ली सरकार, वक्फ मस्जिदों के इमामों और मुअज्जिनों को 18 हजार रुपये और 16 हजार रुपये वेतन देती है। यहाँ केजरीवाल समानता की मांग करते नज़र नहीं आते। यही नहीं, राजेंद्र पाल गौतम और गोपाल इटालिया जैसे AAP नेताओं को पार्टी प्रमुख केजरीवाल ने स्टार प्रचारक बना रखा है, जो आए दिन देश के बहुसंख्यक वर्ग की आस्था पर अपमानजनक बयान देते रहते हैं। गौतम ने तो हज़ारों लोगों के साथ हिन्दू देवी-देवताओं को न मानने की कसम तक खाई थी, वहीं, इटालिया ने हिन्दू संस्कारों को bullshit कहा था और मंदिरों को शोषण का अड्डा कहा था।   

इंटरव्यू में क्या बोले केजरीवाल :-

बता दें कि, इन दिनों दिल्ली में MCD और गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर AAP खासी व्यस्त दिखाई दे रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक इंटरव्यू में सीएम केजरीवाल ने उन लगे आरोपों पर खुलकर जवाब दिया, जिसमे कहा जा रहा था कि वह गुजरात में प्रचार के दौरान 'भाजपा के हिंदुत्व का रास्ता अपना रहे हैं।' अक्सर, केजरीवाल इस तरह के सवालों पर हिंदुत्व का पक्ष लेने से बचते थे। किन्तु इस बार चुनावी मौसम में उन्होंने स्पष्ट कहा कि, 'मैं हिंदू हूं, हिंदुत्व नहीं करूँगा तो क्या करूँगा ? इसके साथ ही केजरीवाल ने नोटों पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरों की मांग को भी दोहराया और आरोप लगाते हुए कहा कि सिर्फ भाजपा ने इसका विरोध किया था।

AAP सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि, 'जैसे ही मैंने यह कहा, भाजपा ने हमें भला बुरा कहना शुरू कर दिया। सिर्फ भाजपा ने ही इसका विरोध किया, किसी और ने नहीं। मुझे समझ नहीं आता कि समस्या क्या है। इंडोनेशिया मुस्लिम बहुल देश हैं, मगर वहां की करंसी पर गणेश की तस्वीर लगा रहे हैं, वहां कोई विरोध नहीं कर रहा।' सीएम केजरीवाल ने कहा कि, 'मैंने गुजरात के लोगों से AAP को वोट देने का आग्रह किया है, कांग्रेस को नहीं। मैं सिर्फ हिंदुत्व के नाम पर ही वोट नहीं मांगता। लोगों को AAP से काफी उम्मीदें हैं और मैं एक देशभक्त नागरिक हूं, जो जब स्कूल और अस्पताल की बात आती है, तो राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव करने में सक्षम है। मैं देश के हर हिस्से में मोहल्ला क्लीनिक उपलब्ध करा सकता हूं।'

शराब घोटाला और AAP का क्या संबंध ? ED ने कोर्ट में किया सनसनीखेज खुलासा

अडानी आए, रवीश गए.., NDTV से दिया इस्तीफा

'महिलाओं के टॉयलेट में जाते हो, शर्म नहीं आती?', सरेआम इस महिला नेता ने लगाई लताड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -