अब दिल्ली में घर बैठे मिलेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने शुरू की होम डिलीवरी
अब दिल्ली में घर बैठे मिलेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने शुरू की होम डिलीवरी
Share:

नई दिल्ली: अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी शराब की होम डिलीवरी आरंभ हो गई है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दे दी है. इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने शराब की होम डिलीवरी शुरू की थी. इसके पीछे सरकारों का कहना है कि इस फैसले से कोरोना काल में शराब की दुकानों पर भीड़ जमा नहीं होगी.

दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम 2021 के मुताबिक, एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की इजाजत होगी. अधिसूचना में कहा गया कि, 'लाइसेंसधारक सिर्फ मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए ऑर्डर मिलने पर ही घरों में शराब की डिलीवरी करेगा और किसी भी हॉस्टल, कार्यालय और संस्थान को कोई डिलीवरी नहीं की जाएगी.' हालांकि, इससे पहले भी शराब की होम डिलीवरी की अनुमति थी, किन्तु ई-मेल या फैक्स के माध्यम से ऑर्डर मिलने के बाद ही लाइसेंसधारक शराब पहुंचा सकते थे. अब मोबाइल ऐप या ऑनलाइन पोर्टल से ऑर्डर करने पर शराब घर बैठे मिलेगी. इसका मतलब यह नहीं है कि सभी शराब की दुकानों को फ़ौरन होम डिलीवरी करने के लिए अधिकृत किया जाएगा.

बता दें कि गत वर्ष ही शीर्ष अदालत ने टिप्पणी की थी कि राज्यों को शराब की होम डिलीवरी पर विचार करना चाहिए, क्योंकि शराब की दुकानों के बाहर भीड़ की वजह से कोरोना नियमों की अनदेखी की कई तस्वीरें सामने आई थी. इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर आते ही दिल्ली में फिर से शराब की दुकानें बंद करने के आदेश दे दिए गए थे. 

बंगाल में 55 पुलिस अफसरों का ट्रांसफर, सीएम ममता ने प्रवीण त्रिपाठी को बनाया DIG

तमिलनाडु के वित्त मंत्री के पास है अमेरिकी नागरिकता ? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे डाक्यूमेंट्स

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व दूध दिवस, क्या है इसका इतिहास और महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -