तमिलनाडु के वित्त मंत्री के पास है अमेरिकी नागरिकता ? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे डाक्यूमेंट्स
तमिलनाडु के वित्त मंत्री के पास है अमेरिकी नागरिकता ? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे डाक्यूमेंट्स
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के वित्त मंत्री पी.टी.आर. पलानीवेल त्यागराजन को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि वे अमेरिका के नागरिक हैं। न्यूज पोर्टल मेडियान (Mediyaan) के संपादकीय सदस्य सरवनप्रसाद बालासुब्रमण्यम ने एक ट्विटर पोस्ट में आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिकी नागरिकता रिकॉर्ड को स्कैन करने पर पता चला कि त्यागराजन अमेरिका के नागरिक हैं। 

त्यागराजन ने इसी प्रकार के आरोपों का 20 मई 2021 को भी जवाब दिया था। उन्होंने आरोप लगाने वाले नेटिजन्स को जवाब देने के लिए ‘गोमूत्र’ शब्द का उपयोग किया था, जो बेहद शर्मनाक था। अपने पोस्ट में बालासुब्रमण्यम ने कहा कि, ”अमेरिकी नागरिकता रिकॉर्ड स्कैन से पता चलता है कि तमिलनाडु के मौजूदा वित्त मंत्री पलानीवेल त्यागराजन एक अमेरिकी सिटीजन हैं। बता दें कि भारतीय कानून के मुताबिक, किसी भी विदेशी नागरिक को भारत में चुनाव लड़ने और मतदान करने का अधिकार नहीं है।” अगले ट्वीट में, उन्होंने नरेनथिरन पीएस (Narenthiran PS) के एक फेसबुक पोस्ट का जिक्र किया, जहाँ उन्होंने दावा किया था कि त्यागराजन का अमेरिकी सिटीजन के रूप में रिकॉर्ड पाया गया था।

तमिल में लिखे गए एक फॉलो-अप पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, “आमतौर पर अमेरिकी नागरिक या ग्रीन कार्ड धारक या एच 1-बी वीजा जैसी जानकारी लेना संभव है। अगर आप इसके लिए पहले से ही बताए मुताबिक भुगतान करते हैं तब। मैंने तमिलनाडु के एक वित्त मंत्री के बारे में जो जानकारी ली है, वह भी इसी प्रकार की कंपनी से ही ली गई है। मैं इस पर रुक रहा हूँ, क्योंकि इसके माध्यम से मुझे अधिक जानकारी मिल सकती है।”

 

कोर सेक्टर का उत्पादन अप्रैल में 51.6 प्रतिशत बढ़ा

कन्नड़ फिल्म उद्योग के सदस्यों का हुआ टीकाकरण

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू हुआ टीकाकरण केंद्र, 60 हज़ार से अधिक कर्मचारियों को लगेगा टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -