दिल्ली में भी बर्ड फ्लू ने पसारे पैर, मरे हुए बत्तखों और कौवों में मिला वायरस
दिल्ली में भी बर्ड फ्लू ने पसारे पैर, मरे हुए बत्तखों और कौवों में मिला वायरस
Share:

नई दिल्ली: देश में अभी कोरोना महामारी का ख़तरा पूरी तरह ख़त्म नहीं हुआ है और बर्ड फ्लू के मामले सभी राज्यों से सामने आ रहे हैं. अब इस खतरनाक वायरस ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को भी अपनी चपेट में ले लिया है. दिल्ली में मरे बत्तखों और कौवों में बर्ड फ्लू के वायरस की पुष्टि हो गई है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के 15 पार्कों में कल 91 कौवे और 27 बत्तख मरे हुए पाए गए थे. बर्ड फ्लू को देखते हुए संजय झील इलाके को अलर्ट जोन घोषित कर दिया गया है. यही नहीं गाजीपुर मुर्गा मंडी को भी दस दिन के लिए बंद करने का आदेश जारी किया जा चुका है. केंद्र ने राज्यों के चिड़ियाघर प्रबंधनों को निर्देश देते हुए कहा है कि वे केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण (CZA) को दैनिक रिपोर्ट भेजें और ऐसा तब तक जारी रखें जब तक कि उनके इलाके को रोगमुक्त घोषित नहीं कर दिया जाता. 

पर्यावरण मंत्रालय के तहत आने वाले CZA ने कार्यालयी ज्ञापन जारी करते हुए कहा है कि एवियन इन्फ्लुएंजा 'पशुओं में संक्रामक रोगों की रोकथाम और नियंत्रण कानून, 2009' के तहत अनुसूचित बीमारी है और इसे फैलने से रोकने के लिए इस तरह की बीमारी के बारे में जानकारी देना अनिवार्य है.

कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार आज, शाह-नड्डा से मिले सीएम येदियुरप्पा

उत्तराखंड में भारत के पहले पोलिनेटर पार्क का किया गया उद्घाटन

दिसंबर तक NEP को आकार देने की संभावना: श्रम मंत्रालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -