छात्रों ने किया उत्तराखंड बंद का ऐलान, जानिए पूरा मामला
छात्रों ने किया उत्तराखंड बंद का ऐलान, जानिए पूरा मामला
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में कल देहरादून में विद्यार्थियों पर हुए पुलिस के लाठीचार्ज के पश्चात् अब बेरोजगार संघ ने आज उत्तराखंड बंद का ऐलान किया है। संघ ने छात्रों एवं बेरोजगारों से घरों से बाहर निकलकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने को कहा है। वहीं प्रशासन ने घंटाघर के पास धारा 144 लागू कर दी है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने मुख्य सचिव को राजधानी देहरादून में कानून व्यवस्था की स्थिति एवं लाठीचार्ज की पूरी घटना की विस्तृत मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं। सभी तथ्यों एवं परिस्थितियों की जांच के बाद विस्तृत जांच रिपोर्ट सरकार को उपलब्ध कराई जाएगी। कल शाम प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों ने देहरादून में प्रदर्शन किया था जिनपर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। अब मुख्यमंत्री ने इस पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। 

जानिए पूरा विवाद:-
उत्तराखंड में निरंतर हो रहे भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक एवं अन्‍य गड़बड़‍ियों के खिलाफ, देहरादून के गांधी बाग में बुधवार देर शाम अभ्‍यर्थियों एवं बेरोजगार संघ के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। इस के चलते प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ तीखी बहस भी हुई। पुलिस ने स्थिति को बलपूर्वक काबू में किया एवं बेरोजगार संघ के अध्‍यक्ष बॉबी पनवर को गिरफ्तार भी कर लिया। अगले दिन बृहस्पतिवार को मामले ने और विकराल रूप ले लिया। हजारों के आँकड़े में बेरोजगार एवं प्रतियोगी छात्रों ने देहरादून की सड़कों पर जमा होकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की तथा प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना था कि जब तक नौकरियों के पेपर में धांधली की CBI जांच नहीं होती, तब तक वह घर नहीं लौटेंगे। छात्रों की पुलिस के साथ झड़प हुई तत्पश्चात, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। कई तस्‍वीरें सामने आईं जिसमें पुलिस ने दौड़ा दौड़ाकर अभ्‍यर्थियों की पीटा एवं भीड़ को खदेड़ दिया। अब सीएम धामी ने इस पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं।

महाकालेश्वर में हुई शिवनवरात्रि की शुरुआत, भस्म रमाने वाले बाबा को लगा चंदन

'लालच के कारण छोड़ा था धर्म', बिहार में 115 लोगों ने की घर वापसी

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आज से लगेगा दिग्गज उद्योगपतियों का महाकुम्भ, मोदी-राजनाथ भी रहेंगे मौजूद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -